Virat Kohli ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर निकले आगे, 13 रन बनाते ही खत्म होगा 5 साल का सूखा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने क्रिकेट भगवान सचिन…

Virat Kohli 01 4 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने क्रिकेट भगवान सचिन तेंदुलकर के एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। यह विराट कोहली का 500वां इंटरनेशनल मैच है। विराट कोहली भारत के चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं जो 500 इंटरेशनल मैचों के सफर तक पहुंचे हैं। वहीं वो दुनिया के 10वें क्रिकेटर हैं जिसने अपने करियर में 500 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, अब इस मुकाबले में कोहली सचिन से आगे निकलने की तैयारी में आगे निकलने को तैयार हैं, इसके साथ 5 साल से चले आ रहे सूखे को भी खत्म कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : भारतीय मुसलमानों को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, खबर पढ़कर आ जायेंगा गुस्सा

virat kohli 26 | Sach Bedhadak

विराट कोहली का 5 साल का सूखा खत्म

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रही दूसरे टेस्ट में विराट कोहली 87 रनों पर नाबाद खेल रहे है। उन्होंने अपनी इस पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके जड़े है। इसी के साथ भारत ने दूसरे दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 288 रनों के साथ किया है। अगर विराट कोहली इस मैच में शतक जड़ देते है तो इसी के साथ वो अपने पांच साल से चले आ रहे सूखे को खत्म कर देंगे। विराट कोहली ने 5 साल से विदेशी धरती पर शतक नहीं जड़ा है। विराट ने विदेशी जमीन पर अपना आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2018 में पर्थ में कंगारू टीम के खिलाफ बनाया था।

virat kohli 27 | Sach Bedhadak

इससे पहले भी तोड़ चुके है सचिन का यह रिकॉर्ड

विराट कोहली अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 25000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है। इसके साथ ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड
बता दें कि कोहली ने जैसे ही दिल्ली के मैदान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच की दूसरी पारी में 8 वां रन लिया था, उसी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 हजारी बन गए। विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर आगे निकल गए है। उन्होंने 549 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जबकि सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा 577 पारियों में किया था।

वहीं इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 588 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। विराट कोहली इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज है। उनसे पहले महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और जैक कैलिस ने 25 हजार से ज्यादा रन बनाए है।

तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली ने बनाए 25 हजार से ज्यादा रन
विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में 25 हजारी बन गए है, उन्होंने वनडे इंटरनेशन क्रिकेट में सबसे ज्यादा 12898, टेस्ट क्रिकेट में 8642, टी20 क्रिकेट करियर में 4008 रन बनाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *