Virat Kohli ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिकेट के भगवान को पछाड़कर रचा इतिहास

Virat Kohli World Record : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है। विराट कोहली ने दूसरे…

virat Kohli 28 | Sach Bedhadak

Virat Kohli World Record : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है। विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन एक बड़ा रिकॉड अपने नाम दर्ज कर इतिहास रच दिया है। 500वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलो में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन और सबसे तेज 76 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए है। उन्होंने इस मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : भारतीय मुसलमानों को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, खबर पढ़कर आ जायेंगा गुस्सा

इस मैच में विराट कोहली ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 121 रनों की शानदार टिकाऊ पारी खेली है, उनकी दमदार पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 400 रन का आंकड़ा पार किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की स्थिति मजबूत हुई।

Virat Kohli 01 6 | Sach Bedhadak

सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर आगे निकले किंग कोहली
विराट कोहली अपने 500 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने इस मामले में सचित तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, किंग कोहली ने 46 शतक पूरे हो गए है, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 50 मैच तक 75 शतक जड़े थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली से ज्यादा शतक सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 664 मैचों में 100 शतक जड़े है। वहीं रिकी पोंटिंग के नाम भी 68 शतक है।

virat kohli 02 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने की जैक कैलिस की बराबरी
विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने के मामले में भी एक और रिकॉर्ड बनाया है। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 शतक जड़े है और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस की बराबरी कर ली है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के नाम है। उन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 शतक जमाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *