IND vs BAN : Virat Kohli का गरजेगा बल्ला, बांग्लादेश की बजायेगा बैंड, वर्ल्ड कप में पहली बार होगा ऐसा

IND vs BAN World Cup 2023 : यह बात हम सभी जातने है कि क्रिकेट अनिश्चतिताओं वाला खेल है, जिसमें कभी-भी कुछ भी हो सकता…

Virat Kohli 01 32 1 | Sach Bedhadak

IND vs BAN World Cup 2023 : यह बात हम सभी जातने है कि क्रिकेट अनिश्चतिताओं वाला खेल है, जिसमें कभी-भी कुछ भी हो सकता है, कभी-कभी तो एक खिलाड़ी पूरी टीम पर भारी पड़ जाता है। विराट कोहली पुणे में होने वाले मुकाबले में भारत की तरफ से वही अकेले योद्धा हो सकते हैं, जिसकी वजह से उनका तिकड़म बांग्लादेश टीम पर भारी पड़ सकता है। आइए पहले तो आप विराट कोहली के उस तिकड़म के बारे में जानना चाहेंगे, जिसकी वजह से बांग्लादेशी खेमे में खलबली मची हुई है और इस तिकड़म का कनेक्शन विराट कोहली के आंकड़ों से जुड़े हैं। बता दें कि 7 का मतलब पुणे में खेले कोहली के सात मैचों से है, 77 का मतलब उनके लिए जरूरी रनों की वो संख्या, जिसे बांग्लादेश के खिलाफ आज अगर विराट कोहली हासिल करते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 26000 रन की दहलीज लांघने वाले दुनिया के चौथे क्रिकेटर बन सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs BAN: बांग्लादेश को कमजोर न समझे टीम इंडिया, 16 साल पहले भारत को हराकर किया था वर्ल्ड कप से बाहर

किंग कोहली ने पुणे में खेले है 7 वनडे
विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25933 रन बनाए हैं, पुणे के मैदान में कोहली के लिए 77 रन बनाना भी आसान है क्योंकि मैच जिस जगह पर है, वहां उनका रिकॉर्ड बहुत शानदार है। पुणे में खेले पिछले सात मैचों में विराट कोहली की बैटिंग औसत 64 का है और उनके नाम 2 शतक दर्ज है।

Virat Kohli 01 33 | Sach Bedhadak

बांग्लादेश के खिलाफ खूब चला है विराट कोहली का बल्ला
विराट कोहली का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ खूब चला है, 15 वनडे में कोहली ने 67.25 की बल्लेबाजी औसत और 101.25 की स्ट्राइक रेट से 800 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक जड़े है।

दोनों फ्रंट पर विराट कोहली का जादू कायम
चाहे बांग्लादेश की टीम हो या पुणे की पिच हो, दोनों फ्रंट पर विराट कोहली का जादू कायम है। इस मैच की कहानी में दिलचस्प यह रहा है कि बांग्लादेश का सामना आज पहली बार भारतीय सरजमीं पर विराट कोहली को देखेंगे। इससे पहले जो 15 मैच खेले है, उनमें से 11 उन्होंने बांग्लादेश में खेले है, 2 मैच इंग्लैंड में जबकि 1-1 मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में खेला है। गौर करने वाली बात यह है कि जिस टीम को विराट कोहली ने भारत से बाहर के पिच पर नहीं बख्शा था, उसे अपनी जमीन पर कैसे छोड़ देंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश टीम : नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।