3 बार विधायक, BJP सरकार में रहे मंत्री, अब थामा आजाद समाज पार्टी का हाथ, जानिए कौन है रोहिताश शर्मा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ दिन ही बचे हैं, सभी सीटों पर टिकटों की घोषणा जारी है। सभी दलों में संग्राम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में आज राजस्थान में आजाद समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।

Rajasthan Police 60 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ दिन ही बचे हैं, सभी सीटों पर टिकटों की घोषणा जारी है। सभी दलों में संग्राम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में आज राजस्थान में आजाद समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। प्रत्याशियों की 6 नामों में सबसे चौंकाने वाला नाम बीजेपी के नेता रोहिताश शर्मा का है। जिनको पार्टी ने बानसूर से अपना प्रत्याशी बनाया है। रोहिताश शर्मा भाजपा सरकार में मंत्री रहे है। उनके नाम ने सभी को चौंका दिया है।

तीन बार विधायक रहे शर्मा

डॉ. शर्मा कोटपूतली-बहरोड जिले के बानसूर विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं। शर्मा 1985 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और चुनाव हार गये। 1993 में निर्दलीय चुनाव लड़ा और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजेश पायलट की पत्नी एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की मां रमा पायलट को हराकर पहली बार विधानसभा पहुंचे। उस समय शर्मा भैरो सिंह सरकार में परिवहन मंत्री बने। डॉ. शर्मा 2002 के उपचुनाव और 2008 के आम चुनाव में भाजपा के टिकट पर बानसूर से विधायक बने। हालांकि, 2013 में डॉ. शर्मा ने बीजेपी से कांग्रेस की शकुंतला रावत के खिलाफ चुनाव लड़ा और हार गए

2018 में थानागाजी से लड़ा चुनाव

2018 में डॉ रोहिताश शर्मा बानसूर में लगातार सक्रिय थे। लेकिन, पार्टी ने 2018 के चुनाव में बानसूर की बजाय थानागाजी से मैदान में उतारा लेकिन वह भारी अंतर से चुनाव हार गये। आपको बता दें कि अनुशासनहीनता के आरोप में बीजेपी ने पूर्व मंत्री शर्मा को 2021 में 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

दूसरी लिस्ट में ये नाम शामिल

पार्टी ने हनुमानगढ़ के भादरा से मुकेश चोपड़ा, चुरु के सादुलपुर से सत्यवान सिंह, अलवर की तिजारा विधानसभा से उम्मीदराम, अलवर के बानसूर से रोहिताश शर्मा, भरतपूर की नगर से नेम सिंह, मोतीलाल हीरागर को सिरोही का सिरोही विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया है।