T20 World Cup 2024 : Sanju Samson को लेकर इस दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- उनका प्रदर्शन असाधारण होगा

T20 World Cup 2024 : श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का मानना है कि अगर संजू सैमसन भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर…

sanju samsung 03 1 | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024 : श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का मानना है कि अगर संजू सैमसन भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ में जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। सैमसन, जिन्हें संगकारा द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है, आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ शानदार फॉर्म में हैं। 11 मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी विकेटकीपर भूमिका में सात शिकार करते हुए अविश्वसनीय 471 रन बनाए हैं और एक कप्तान के रूप में टीम को 11 मैचों में आठ मैचों में जीत दिलाई है।

यह खबर भी पढ़ें:- ICC Champions Trophy 2025 : PAK नहीं जायेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया दो टूक जवाब

संजू सैमसन संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए विकेटकीपर के रूप में वापसी करने वाले ऋषभ पंत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे क्योंकि भारत ने अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम में 2 विशेषज्ञ कीपरों का चयन किया है। संगकारा ने आईसीसी से कहा, “वह एक विशेष खिलाड़ी है और जब वह तरोताजा और केंद्रित होता है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो वह नहीं कर सकता।” “वह एक विनम्र, जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं…सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। वह बहुत अधिक गोपनीयता पसंद करते हैं और समूह के बाकी लोगों की परवाह करते हैं।

kumar sagkara 01 | Sach Bedhadak

उन्होंने कहा, प्रतिभा और कौशल के अलावा ये महान गुण हैं। मुझे लगता है कि वह विश्व कप में जाने वाले समूह में असाधारण होंगे।” भले ही सैमसन हाल ही में आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ कीपर-बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, 29 वर्षीय ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पदार्पण के बाद से भारत के लिए सिर्फ 25 टी20 मैच खेले हैं और उन्हें 2022 टी20 विश्व कप में भारत के लिए भी नहीं चुना गया था। हालांकि, संगकारा का मानना ​​​​है कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है।

sanju 04 | Sach Bedhadak

“संजू सैमसन के साथ, इस टूर्नामेंट में उनके लिए सबसे बड़ी बात यह है कि उन्हें किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसके बारे में बहुत स्पष्टता है। खेल के कुछ चरण हैं जहां वह थोड़ी एकाग्रता खोते नजर आते हैं, जैसा कि हमने पिछले सीज़न से देखा है। उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “उन्होंने हर समय प्रशिक्षण लेने और मानसिक और शारीरिक रूप से थके रहने के बजाय आराम और रिकवरी के महत्व के बारे में अपनी मानसिकता बदल दी है। बाकी उनकी असाधारण क्षमता है।