इस दिग्गज ने शुभमन गिल को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड कप के बाद इनका नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहेगा

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप 2023…

shubhman Gil 01 7 | Sach Bedhadak

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद क्रिकेट जगत में शुभमन गिल को सबसे ज्यादा चर्चा और सुर्खियों में रहेगा। साल 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम के स्टार शुभमन गिल अब भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: सिराज की आंधी में ढह गई लंका, 1 ओवर में झटके 4 विकेट… वनडे में रचा इतिहास

डेब्यू के बाद शुभमन गिल ने किया कमाल
जब से उन्होंने भारतीय टीम में डेब्यू का मौका मिला है उनका बल्ला रनों का पहाड़ लगा रहा है। खासतौर पर वो वनडे में शानदार पारियां खेल रहे हैं। लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से गिल बीते डेढ़ साल से टीम का हिस्सा है। शानदार फॉर्म के दम पर गिल को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के साथ-साथ घरेलू धरती पर विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

हाल ही में खत्म हुए एशिया कप 2023 में अग्रणी रन-स्कोरर थे। उन्होंने 5 मैचों में 75.50 की औसत और 93.50 की स्ट्राइक रन रेट से 302 रन बनाए थे। हालांकि एशिया कप से पहले वो वेस्टइंडीज दौरे में बुरी तरह फ्लॉफ रहे थे जिसकी वजह वसे वो वो काफी ट्रोल भी हुए लेकिन एशिया कप में उनकी शानदार बल्लेबाजी ने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया।

suresh raina 01 | Sach Bedhadak

सुरेश रैना ने गिल को लेकर कहीं ये बड़ी बात

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने जियो सिनेमा पर कहा, वह वर्ल्ड कप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होगा। वह भारतीय टीम का अगला विराट कोहली है। वह पहले से ही इस ट्रैक पर है और इस वर्ल्ड कप के बाद हम उसके बारे में अधिक बार बात करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में होने वाला वनडे मैच में यह पहली बार होगा जग शुभमन गिल अपने घरेलू मैदान पर कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलेंगे। भारतीय टीम की 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रैना का लगता है कि गिल बड़ा कारनामा कर सकते हैं जो कप्तान रोहित शर्मा ने 2019 के वर्ल्ड कप में किया था, जहां वह प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।