3 साल बाद टीम इंडिया में लौटा ये ऑलराउंडर, MS Dhoni ने दिया करियर को उड़ान, BCCI ने की घोषणा

आईपीएल 2023 में शिवम दुबे ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कई शानदार पारियां खेली है। उन्होंने इस टूनामेंट में 16 मैचों में कुल…

shivam dube 01 | Sach Bedhadak

आईपीएल 2023 में शिवम दुबे ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कई शानदार पारियां खेली है। उन्होंने इस टूनामेंट में 16 मैचों में कुल 418 रन बनाए है। शिवम दुबे एक समय भारतीय टीम में छा गए थे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया था और फिर भारतीय टीम में शामिल हुए थे। लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से वो टीम से बाहर कर दिए गए थे। मगर अब शिवम दुबे की वापसी हुई है। सितंबर-अक्टूबर में खेले जाने वाले एशियन गेम्स में शिवम दुबे को भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए है। इसी के साथ शिवम दूबे की लगभग तीन साल बाद भारतीय टीम में शानदार वापसी हुई है।

यह खबर भी पढ़ें:- ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम नहीं’…मजदूर की बेटी लाई कुश्ती में सोना, जिद और मेहनत का जिंदा उदाहरण

image 52 | Sach Bedhadak

बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया स्क्वॉड का ऐलान

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशियन गेम्स के लिए युवा खिलाड़ियों का चयन किया है, ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम में अधिंकाश वो खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं जिन्हें भारत का भविष्य कहा जाता रहा है। टीम इंडिया का स्क्वॉड: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह।

shivam bube 01 | Sach Bedhadak

एमएस धोनी ने दी शिवम दुबे के करियर को उड़ान
शिवम दुबे जब भारतीय टीम में आए थे तो उनको लेकर काफी चर्चा थी, उनके बारे में क्या कहा जा रहा है कि वो बेहतरीन ऑलराउंडर बन सकते हैं। लेकिन वो सफल नहीं हो सके। भारतीय टीम के लिए 1 वनडे और 9 टी20 मैच खेलने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर एकबार फिर से टीम इंडिया में शामिल हो गए है। शिवम आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं। चेन्नई में आने के बाद शिवम के खेल में काफी सुधार आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *