‘कांग्रेस है तो आप हैं जिंदा हैं’… चुनावों से पहले PCC के नए पदाधिकारियों की क्लास, रंधावा-डोटासरा की दो टूक

Rajasthan Assembly Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी…

Govind Singh Dotasara, Sukhjinder Singh Randhawa

Rajasthan Assembly Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है। एक ओर बीजेपी के बड़े नेता राजस्थान का दौरा करने में लगे हुए है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस लगातार बैठक पर राजस्थान में पार्टी संगठन को मजबूत करने में लगी हुई है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को पीसीसी पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और अग्रिम संगठन प्रदेशाध्यक्ष की संयुक्त बैठक हुई। जिसमें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने साफ-साफ कहा कि जो काम नहीं करेगा, वो जाएगा। अगर आप लोग काम नहीं कर सकते तो छुट्टी करो, हम दूसरे को मौका देंगे। अब इन डिसिप्लिन बिल्कुल नहीं चलेगा। मैं जब से राजस्थान में आया हूं, तब से नेताओं की मनमानी बहुत देख ली है। अब जिलाध्यक्ष भी नियुक्त कर दिए है। लेकिन, जो काम नहीं करेगा वो जाएगा।

प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि कोई भी काम करने को तैयार नहीं है। पंजाब में सभी कहते है कि भगतसिंह पैदा होना चाहिए, लेकिन ये कोई नहीं कहता कि हमारे ही घर में होना चाहिए। लेकिन, जब तक हम ये नहीं कहते की मेरे घर में भगतसिंह आएगा, तब ही कांग्रेस चलेगी। कोई कहता है कि मैं तो जीत जाऊंगा, बाकी कांग्रेस हार जाएगी। लेकिन, ऐसा होगा तो तेरे क्या जरूरत है, तू भी जा। एक को जीताकर क्या करना है। ये बात अपने दिमाग से निकाल दो कि सभी मर जाएंगे और मैं जिंदा रहूंगा। लेकिन, अगर कांग्रेस है तो ही आप जिंदा हैं नहीं तो आपको कौन पूछेगा? आगे कहा कि सरकार बनेगी तभी आपकी पूछ है. जो कांग्रेस की बात नहीं करता, उसके लिए दरवाजे खुले हैं, वो खुशी-खुशी जा सकता है।

डोटासरा ने बताया सरकार रिपीट का फॉर्मूला

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों को कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जो पदाधिकारी काम करेगा उसको इनाम मिलेगा और राहुल गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलवाया जाएगा। साथ ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार रिपीट करने का फॉर्मुला भी बताया। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने क्षेत्र में बूथ लेवल तक की कार्यकारिणी जल्द बनाए। जो यह काम पहले करेगा उसके काम को आलाकमान तक पहुंचाया जाएगा। गहलोत सरकार जो जन कल्याणकारी योजनाएं लाई हैं, उन्हें जनता के बीच जाकर बताना होगा।

उन्होंने कहा कि अगर मैं भी काम नहीं करूंगा और लापरवाही बरतूंगा तो, आलाकमान थैंक्स कहकर दूसरे को मौका दे देगा। अगर कोई हमें नहीं मिलेगा तो उसी दिन उसे धन्यवाद बोल देंगे। लेकिन, कोई आवश्यक काम हो तो उस पर विचार संभव है। जो सिफारिश से अधिकारी बने हैं, वो अब जिम्मेदारी निभाएं। अब आप पार्टी के सेनापति हैं और बीजेपी-आरएसएस से दोस्ती निभाना बंद करें। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार तब ही आ पाएगी जब सभी एकजुट होकर धरातल पर जाकर काम करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-नागौर में ऑनर किलिंग! हाथ-पैर बांध प्रेमी जोड़े को टांके में फेंका, 2-3 दिन पुराने शव मिलने से फैली सनसनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *