बाबर आजम की जगह ये तेज गेंदबाज बना पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कप्तान, मोहम्मद हफीज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। बाबर आजम की अगुवाई में टीम ने…

hafeez | Sach Bedhadak

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। बाबर आजम की अगुवाई में टीम ने 9 मैचों में से केवल 4 लीग मैच जीत सकी और सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने से चूक गई। खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को नई जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल हफीज को पुरुष पाकिस्तान क्रिकेट का डायरेक्टर मतलब निदेशक बना दिया गया है।

बाबर आजम को कप्तानी से हटाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ देर बाद ही नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया। टेस्ट में शान मसूद और टी20 फार्मेट में शाहीन शाह अफरीदी कप्तान बनाया है। कप्तान बनने के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने खुद को भाग्यशाली बताया है।

मोहम्मद हफीज को मिली बड़ी जिम्मेदारी
पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया निदेशक बनाया गया है, हफीज ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट टीम का निदेशक बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं अपने काम को लेकर उत्साहित हूं, मुझ पर भरोसा करने और मुझे चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का आभार व्यक्त करता हूं। मैं टीम की सफलता में योगदान देने के लिए कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

अफरीदी टी20 और मसूद बने टेस्ट कप्तान
वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में खबरें है कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया जायेगा। यहां तक शान मसूद के अगले कप्तान बनने की खबर भी आ गई थी। इस खबर के बाद बाबर आजम ने खुद ही तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का अनाउंसमेंट कर दिया।

shan Masood 01 | Sach Bedhadak

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने के कुछ देर बाद ही पीसीबी ने दो फॉर्मेट के लिए नए कप्तानों के नाम का अनाउंसमेंट कर दिया। अब पाकिस्तान की टी20 टीम के कप्तान युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी होंगे। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

shahin shah afridi 01 1 | Sach Bedhadak

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी तक टेस्ट और टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान नियुक्त किया है, जबकि वनडे फॉर्मेट के नए कप्तान की नियुक्ति नहीं की गई है। हालांकि पाकिस्तानी दिग्गजों की मानें तो शाहीन शाह अफरीदी को ही वनडे फॉर्मेट का भी कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई भी ऑफिशयली अनाउंसमेंट नहीं किया गया है।