SA vs AUS WC 2023 Semi Final : साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 213 रनो का टारगेट, मिलर ने ठोका शतक

SA vs AUS WC 2023 Semi Final : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन…

milar 01 | Sach Bedhadak

SA vs AUS WC 2023 Semi Final : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 49.4 ओवर में 212 रन बनाए है। वहीं ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 213 रनों का टारगेट दिया है। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड मिलर (101) ने बनाए है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट मिचेल स्टार्क ने लिए है। उन्होंने 9 ओवर में केवल 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए है।

यह खबर भी पढ़ें:– Angelo Mathews के भाई ने दी बांग्लादेशी कप्तान को धमकी, कहा- अब श्रीलंका आने पर होगा पत्थरों से स्वागत

डेविड मिलर ने ठोका शतक
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मध्यक्रम बल्लेबाज डेविड मिलर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 116 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से कुल 101 रन बनाए है। उन्होंने साउथ अफ्रीका को संकट के वक्त से बाहर निकाला और अपनी टीम का स्कोर 212 रनों के सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुंचाया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचाया भी मुश्किल है लेकिन डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को संकट से निकाला। हालांकि हेनरिक क्लासेन अपना अर्धशतक बनाने से जरूर चूक गए, टीम में इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी खिलाड़ी ढ़ाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

david Milar 01 | Sach Bedhadak

मिचेल स्टार्क-पैट कमिंस ने चटकाए 3-3 विकेट
साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया, उन्होंने शुरुआत में लगातार 4 झटके दिए, जिससे साउथ अफ्रीका की टीम संभल ही नहीं पाई, लेकिन डेविड मिलर ने बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क-पैट कमिंस ने 3-3 विकेट चटकाए है। वहीं जोश हेज़लवुड और ट्रैविस हेड ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट चटकाए है।

sa vs aus 01 2 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

साउथ अफ्रीका की टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डर डसन, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुक्वायो, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा और जेराल्ड कूट्जी।