एशिया कप 2023 में भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकते हैं ये 4 रिकॉर्ड, विराट कोहली को अपने ही साथी खिलाड़ियों से खतरा

एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है। इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला…

Virat Kohli 01 14 | Sach Bedhadak

एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है। इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जायेगा। टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। यह टूर्नामेंट 6 देशों के बीच खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जायेगा। पहली बार 1984 में एशिया कप खेला गया था और यह 12वां संस्करण होने वाला है। इस टूर्नामेंट में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बन हैं, जो अबकी बार भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

Asia Cup 2023 9 | Sach Bedhadak

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के सनथ जयसूर्या के नाम सबसे ज्यादा 1220 रन हैं। वनडे और टी-20 दोनों टूर्नामेंट को मिलाकर कोहली ने 1042 और रोहित शर्मा ने 1016 रन बनाए हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के पास जयसूर्या से आगे निकलने का शानदार मौका है।

surya 01 1 | Sach Bedhadak

सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड
एशिया कप के वनडे प्रारूप में सबसे ज्यादा 30 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरण के नाम है। रविंद्र जडेजा ने अबतक 19 विकेट चटकाए है। अगर वो इस टूर्नामेंट में 12 विकेट लेने में सफल रहते है तो मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

m hafiz 01 | Sach Bedhadak

साझेदारी का रिकॉर्ड
एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद के नाम है। दोनों बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ 2012 के टूर्नामेंट में यह बड़ी साझेदारी बनाई थी। बता दें कि टीम इंडिया के बल्लेबाज इस साल शानदार फॉर्म में हैं7 ऐसे में हफीज और जमशेद का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड
एशिया कप में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हैं। उन्होंने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रनों की बड़ी पारी खेली थी। कोहली के रिकॉर्ड को अपने ही साथी खिलाड़ियों से खतरा है। रोहित, शुभमन गिल और ईशान किशन के नाम भी दोहरे शतक हैं। ऐसे में विराट कोहली का रिकॉर्ड भी सुरक्षित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *