Ishaan Kishan सहित इन खिलाड़ियों की बढ़ी मुश्किलें, जय शाह की चेतावनी को किया अनदेखा

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली हैं। क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)…

ishan kishan 01 4 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishaan Kishan) की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली हैं। क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चेतावनी को अनदेखा कर दिया है। बता दें कि ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेले जा रहे आखिरी मैच में भी हिस्सा नहीं लिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने उन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह दी थी जो कि नेशनल ड्यूटी पर नहीं है। ईशान किशन सहित दीपक चाहर (Deepak Chahar) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी बीसीसीआई सचिव जय शाह की की हिदायत को अनदेखी कर दी है।

यह खबर भी पढ़े:- IND vs ENG : राहुल और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट में शामिल, कोहली सहित इन खिलाड़ियों की हुई छुट्‌टी

दरअसल, इस विवाद की शुरुआत ईशान किशन से हुई है। बता दें कि ईशान किशन ने पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक लिया था। इसके बाद अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ईशान किशन को जगह नहीं दी गई है। जब टीम मैनेजमेंट से ईशान किशन के उपलब्ध नहीं होने के बारे में सवाल किया गया।

ishan kishan 02 | Sach Bedhadak

वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपने बयान से साफ कर दिया कि ईशान किशन को वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत है, लेकिन ईशान ने खुद को रणजी ट्रॉफी से दूर रखा और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों में भी चयन नहीं किया गया है।

BCCI 01 1 | Sach Bedhadak

ईशान किशन पर कार्रवाई कर सकती है बीसीसीआई?
विकेटकीपर बल्लेबाज के इस पूरे मामले को देखते हुए बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि आगे से टीम इंडिया के खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी को इग्नोर नहीं कर सकते हैं। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। इसके बावजूद किशन आखिरी मैच खेलने के लिए मैदान पर नहीं उतरे। दीपक चाहर ने भी इस सीजन में एक भी रणजी मैच नहीं खेला है। भारतीय टीम से बाहर होने के बाद श्रेयस अय्यर के मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलने की उम्मीद थी। लेकिन अय्यर ने भी मैदान से दूरी बनाए रखी।