ICC ODI World Cup 2023 का नया शेड्यूल हुआ जारी, 9 मैचों की बदली तारीखें, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

ICC ODI World Cup 2023 : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वनडे विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। नए शेड्यूल में…

ind vs pak 2 1 | Sach Bedhadak

ICC ODI World Cup 2023 : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वनडे विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। नए शेड्यूल में 9 मैचों की तारीखें बदली गई है। वहीं भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा। वहीं 12 नवंबर को कोलकाता में होने वाला पाकिस्तान-इंग्लैंड का मैच अब 11 नवंबर को होगा। बता दें कि भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने वाली थी, लेकिन यह मैच अब 12 नवंबर को बेंगलुरू में होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच का नवरात्रि से खास कनेक्शन! 16 सालों के रिकॉर्ड बता रहे हैं इस दिन बरसती है जमकर कृपा

14 अक्टूबर को खेला जायेगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला
नवरात्रि के त्योहार की वजह से भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले की तारीख में बदलाव किया गया है। क्योंकि नवरात्रि का त्योहार कोलकाता सहित पूरे देश में बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। जिसकी वजह से भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर चेतावनी दी थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ बैठक की थी, इसके बाद आईसीसी ने आज वर्ल्ड कप का नया शेड्यूल जारी कर दिया है।

image 24 | Sach Bedhadak

PAK के 3 और भारत के 2 मुकाबले री-शेड्यूल हुए
भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के 9 मैचों की तारीखों में बदलाव किया गया है, लेकिन किसी भी मुकाबला का वेन्यू चेंज नहीं किया गया है। भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने की वजह से इंग्लैंड-बांग्लादेश और पाकिस्तान-श्रीलंका के मुकाबले होंगे। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला लखनऊ में 13 की जगह 12 अक्टूबर को खेला जायेगा।

wc 2023 | Sach Bedhadak

जारी शेड्यूल में पाकिस्तान के साथ बांग्लादेश और इंग्लैंड के भी 3-3 मैचों की तारीखें बदली जायेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 मैच री शेड्यूल हुए है। वहीं न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंउ का भी 1-1 मैच री-शेड्यूल करना पड़ सकता है।

image 23 | Sach Bedhadak

11 से 12 नवंबर के बीच 3 मैचों री-शेड्यूल किए गए
बता दें कि नवरात्रि के त्योहार की वजह से अहमदाबाद पुलिस को सुरक्षा देने में दिक्कतें आ सकती हैं। क्योंकि 15 अक्टूबर को ही हिंदू त्योहार नवरात्रि भी शुरु हो रही है, जिसकी वजह से पुलिस को एकसाथ 2 जगह सुरक्षा प्लानिंग करनी पड़ जायेगी। सुरक्षा की वजह से भारत और पाकिस्तान का मैच अब 14 अक्टूबर को री-शेड्यूल किया जायेगा। इस मैनेज करने के चक्कर में 10 से 15 अक्टूबर के बीच 5 और मुकाबलों को भी री-शेड्यूल करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *