IPL और T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगा टीम इंडिया का यह खतरनाक गेंदबाज, सर्जरी के लिए जाएंगे विदेश

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस साल आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकेंगे। वो एंकल इंजरी की सर्जरी कराने…

shami 2 1 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस साल आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकेंगे। वो एंकल इंजरी की सर्जरी कराने के लिए यूनाइटेड किंगडम जाएंगे। उन्ळोंने लंदन में इंजेक्शन लिए थे, लेकिन उनका प्रभाव बॉडी पर नहीं हुआ। इसी वजह से अब सर्जरी करानी ही पड़ेगी। मोहम्मद शमी आईपीएल में गुजरात टाइटंस से खेलते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक वह सर्जरी के बाद इस साल नवंबर तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े:- IND vs ENG : जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा यह खतरनाक गेंदबाज, रांची टेस्ट में करेगा डेब्यू!

21 दिनों से लंदन में थे मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में लंदन गए थे। जहां उन्होंने एंकल के लिए इंजेक्शन लिए थे। डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि 3 सप्ताह बाद वह रनिंग शुरु कर सकते हैं। यदि उन्हें ठीक फील होता तो वह रनिंग के बाद बॉलिंग भी शुरू कर सकते हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने एक रिपोर्ट में बताया, इजेक्शन ने उतना असर नहीं दिखाया जितनी उम्मीद थी। इसी वजह से तेज गेंदबाज के पास सर्जरी कराने के अलावा कोई भी विकल्प नहीं बचा है। वो कुछ दिनों बाद सर्जरी कराने के लिए यूनाइटेड किंगडम जाएंगे। ऐसे में उनका आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना मुश्किल है।

एनसीए से यदि वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही शमी को सर्जरी की सलाह मिलता तो वह टी-20 वर्ल्ड कप तक फिट भी हो जाते है। तब उन्हें सर्जरी के बाद इंजेक्शन की आवश्यकता पड़ती है और वह 3 से 4 महीने के भीतर फील्ड पर वापसी कर सकते है। एक रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई को उम्मीद है कि शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। सर्जरी के बाद शमी को करीब 3 से 4 महीने तक आराम पर रहना पड़ेगा। इसके बाद वह प्रैक्टिस शुरू करेंगे और एनसीए के फिटनेस क्लियरेंस मिलने के बाद ही मैच खेल सकेंगे।

shami 3 | Sach Bedhadak

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में किया था कमाल का प्रदर्शन

पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन कमाल का रहा है। उन्होंने टूर्नामेंट के 7 मैचों में सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे। इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने थे। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शमी का नहीं खेलना भारत के लिए बड़ा झटका है।