IPL 2023 : बुमराह और पंत की जगह लेंगे ये 2 खतरनाक खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी की टीमों ने किया ऐलान

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स और मुम्बई इंडियंस ने चोटिल खिलाड़ियों ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की जगह लेने…

IPL 2020 | Sach Bedhadak

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स और मुम्बई इंडियंस ने चोटिल खिलाड़ियों ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए अभिषेक पोरेल और संदीप वारियर के नामों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने यह चयन एक हफ्ते के कैंप में हुए अभ्यास सत्र मैचों से किया है। वहीं मुंबई इंडियंस की पिछले प्रदर्शन को देखते हुए संदीप वारियर को शामिल किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2023: प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेगा ये खतरनाक गेंदबाज, राजस्थान रॉयल्स ने किया साइन

image 147 | Sach Bedhadak

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अभिषेक जड़ चके हैं 6 अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स ने अभिषेक पोरेल के बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट सीजन में उनके प्रदर्शन को देखते हुए चयन किया है, जहां उन्होंने ग्लव्स से तो उम्दा प्रदर्शन किया लेकिन बल्ले से बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के तीन मैचों में उनके नाम 22 रन हैं, जिसमें एक मैच में उन्होंने नाबाद 20 रन बनाए थे। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 26 पारियों में छह अर्धशतक जड़े हैं, जिसमें 73 रन सर्वश्रेष्ठ है। दिल्ली कैपिटल्स ने नई दिल्ली में सप्ताह लम्बे शिविर, जिसमें ट्रायल मैच भी शामिल थे, के बाद पोरेल को अनुबंधित किया। विकेटकीपर बल्लेबाज पोरेल ने बंगाल के लिए 16 प्रथम श्रेणी, तीन लिस्ट ए और इतने ही टी20 मैच खेले हैं।

बता दें कि पंत दिसम्बर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबर रहे हैं। दिल्ली के पास अब पोरेल, सरफराज खान, मनीष पांडेय और फिल साल्ट के रूप में चार विकेटकीपर हो गए हैं। दूसरी तरफ 2021 में भारत के लिए पदार्पण करने वाले वारियर मुम्बई टीम में बुमराह की जगह आएंगे। पीठ की चोट के कारण बुमराह पिछले वर्ष सितम्बर से क्रिकेट से दूर हैं।

sandip | Sach Bedhadak

घरेलू क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने 200 से ऊपर मैच खेले हैं जिनमें से 68 टी20 में उन्होंने 62 विकेट चटकाए हैं। ओवरआल उनके तीनों फॉर्मेट में 362 विकेट हैं। वह 50 लाख रुपये की कीमत पर मुम्बई इंडियंस से जुड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *