क्रिकेट इतिहास में भारतीय गेंदबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 1 गेंद पर लुटाए 18 रन

आईपीएल 2023 का सीजन खत्म हो चुका है, लेकिन फैंस तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) का मजा ले रहे हैं। इस सीजन 2023 के दूसरे ही…

No Ball | Sach Bedhadak

आईपीएल 2023 का सीजन खत्म हो चुका है, लेकिन फैंस तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) का मजा ले रहे हैं। इस सीजन 2023 के दूसरे ही मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ है, जिसका शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है। सालेम स्पार्टन्स और चेपॉक सुपर गिलीज के बीच खेले गए मुकाबले में स्पार्टन्स के एक गेंदबाज अभिषेक तंवर ने टी20 इतिहास की सबसे महंगी गेंद डाली है।

बता दें कि अभिषेक तंवर ने सुपर गिलीज की पारी का आखिरी ओवर डाला और उन्होंने पहली 5 गेदों में सिर्फ 8 रन ही लुटाए। गिनीज की पारी की आखिरी गेंद में गेंदबाज ने 18 रन लुटाए है। अब आप सोच रहे होंगे कि एक गेंद में 18 रन कैसे गए? लेकिन क्रिकेट में सबकुछ जायज है। अभिषेक तंवर ने आखिरी गेंद पर सुपर गिलीज के बैटर संजय यादव को क्लीन बोल्ड कर दिया है। वो इस विकेट का जश्न मना ही रहे थे कि अंपायर ने इस गेंद को नो-बॉल करार दे दिया था। वायरल वीडियो में साफ दे सकते है कि गेंदबाज का पैर गेंद फेंकते समय क्रीज से काफी आगे थे।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

tmnp 01 | Sach Bedhadak

अभिषेक तंवर ने आखिरी गेंद पर लुटाए 18 रन
तेज गेंदबाज अभिषेक तंवर ने 20ओवर की आखिरी गेंद नो बॉल डाली है और गलती गेंद फ्री हिट थी, यह गेंद भी नो बॉल रही, इस गेंद संजय यादव ने डीप मिडविकेट के उपर से छक्का मारा। अभिषेक तंवर ने फिर से लास्ट गेंद डाली, इस बार फिर उन्होंने नो बॉल फेंकी, इस पर संजय ने दो रन चुराए और वो दोबारा स्ट्राइक पर आ गए। लगातार तीन नो बॉल के बाद अब अभिषेक ने वाइड डाल दी। इस गेंद पर 1 रन आया। अभिषेक फिर से लास्ट गेंद फेंकने आए, इस बार सुपर गिलीज की बल्लेबाज संजय ने फिर से मिडविकेट की तरह लगाई। इस प्रकार आखिरी गेंद में कुल 18 रन आए।

गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
अभिषेक तंवर की पारी की लास्ट गेंद पर 18 रनों की मदद से चेपॉक सुपर गिलीज ने 217 रन बनाए है, हालांकि, पारी की आखिरी गेंद पर 18 रन लुटाने के बावजूद अभिषेक तंवर क्रिकेट इतिहास की सबसे महंगी गेंद फेंकने के रिकॉर्ड बनाने से बच गए, क्योंकि ये शर्मनाक रिकॉर्ड अभी भी क्लिंट मैकॉय के नाम है। साल 2012-13 की बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए मुकाबले में मैकॉय ने 1 गेंद में 20 रन दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *