IND vs ENG : भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन से जीता, अश्विन-बुमराह ने तोड़ा अग्रेजों का घमंड

IND vs ENG 2nd Test Match : भारत ने इंग्लैंड को विशाखापत्तम टेस्ट में 106 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में भारत ने…

bumrah 01 17 | Sach Bedhadak

IND vs ENG 2nd Test Match : भारत ने इंग्लैंड को विशाखापत्तम टेस्ट में 106 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम चौथे दिन 292 रनों पर सिमट गई है। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए। इसी के साथ अश्विन ने 499 टेस्ट विकेट पूरे किए है। इस जीत के साथ टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जायेगा। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक टर्निंग पॉइंट रहा है। उन्होंने 209 रन की पारी खेली और टीम को 396 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड दोनों पारियों में 300 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने भी दूसरी पारी में शतक जड़ा है।

बुमराह और अश्विन ने तोड़ा अग्रेजों का घमंड
जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया है। इस मैच में बुमराह ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट लेने में सफल रहे है। उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लेकर इंग्लैंउ का बैकफुट पर धकेल दिया था। बुमराह ने ही दूसरी पारी में इंग्लैंड का 10वां विकेट चटकाया है। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे है। वहीं इस मैच की दूसरी पारी में अश्विन की भी कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली है। उन्होंने दूसरी पारी में 3 विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया है।

jasprit bumrah 02 | Sach Bedhadak

शुक्रवार को विशाखापट्टनम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहली पारी में भारत ने 396 और इंग्लैंड ने 253 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत ने 255 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड दूसरी पारी में 292 रनों पर सिमट गई। इस तरह से भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से हरा दिया है।

शुभमन गिल ने शतक जड़कर की फॉर्म में वापसी

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में कुछ खास शुरुआत नहीं की। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और वह दूसरे दिन के अपने स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। फिर भारत ने यशस्वी जायसवाल का भी विकेट गंवा दिया, जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था। रोहित और यशस्वी को तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चलता किया था। 30 रनों पर 2 विकेट गिरने के बाद गिल और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 81 रनों की साझेदारी की। हालांकि श्रेयस अपनी पारी को ज्यादा नहीं बड़ा कर सके और उन्हें रेहान अहमद ने 29 रनों पर पवेलियन भेज दिया। शुभमन गिल ने 147 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे।