IND vs WI : पहले टी-20 में जीत के बावजूद वेस्टइंडीज पर लगा जुर्माना, भारत को भी लगा दोहरा झटका

IND vs WI 1st T20 Match : भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार रात को त्रिनिदाद के तारोबा में 5 मैचों की सीरीज का पहला…

Ind vs wi 01 2 | Sach Bedhadak

IND vs WI 1st T20 Match : भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार रात को त्रिनिदाद के तारोबा में 5 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति की वजह से जुर्माना लगाया गया है। वहीं भारत पर न्यूनतम ओवर गति से एक ओवर कम होने की वजह से मैच फीस का पांच फीसदी जुर्माना लगाया गया है। वहीं केरिबियाई टीम पर न्यूनतम ओवर गति से दो ओवर कम रहने की वजह से मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:- आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया पोस्टर जारी किया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत करेगी अभियान की शुरुआत

icc 01 1 | Sach Bedhadak

आईसीसी ने ठोका जुर्माना
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने हार्दिक पांड्या और रोवमैन पॉवेल की टीमों को निर्धारित समय में क्रमश: 1 और 2 ओवर कम करने की वजह से यह जुर्माना लगाया है। आईसीसी के खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आचार संहिता की अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर से संबंधित) के मुताबिक खिलाड़ियों को उनकी टीम द्वारा निधारित समय में गेंदबाजी करने में असफल रहने पर हर ओवर के मुताबिक से उनकी मैच फीस का पांच फीसदी जुर्माना लगाया जाता है और अधिकतम मैच फीस के 50 फीसदी का जुर्माना लग सकता है।

image 8 | Sach Bedhadak

आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक, हार्दिक पंड्या और रोवमन पॉवेल ने अपने अपराध और प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया है। इसी वजह से औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं थी। मैदानी अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट और पैट्रिक गुस्टर्ड, तीसरे अंपायर निगेल हुगुइड और चौथे अंपायर लेस्ली रीफर ने आरोप लगाया थे।

जानिए दोनों टीमों की playing XI

वेस्टइंडीज टीम : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

भारतीय टीम : शुभमन गिल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *