IND vs SA Test Series : भारतीय टीम में बंगाल के तूफानी बल्लेबाज की एंट्री, घरेलू क्रिकेट में किया है बड़ा कारनामा

IND vs SA Test Series : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौर पर टी-20 और वनडे सीरीज खेली चुकी है और 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज…

abhimanyu 01 | Sach Bedhadak

IND vs SA Test Series : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौर पर टी-20 और वनडे सीरीज खेली चुकी है और 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किले बढ़ गई है, क्योंकि ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके है। उनकी जगह टीम में घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से आग उगलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन को जगह मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

बता दें कि बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट में रनों की बरसात करने वाले अभिमन्यु ने अब तक भारतीय टीम के लिए कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ वनडे सीरीज के दौरान अंगुली में चोट के कारण टीम से अलग हो गए थे। अभिमन्यु ईश्वरन पहले भी 2 बार भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल हो चुके हैं।

abhimanyu 02 | Sach Bedhadak

दरअसल, अभिमन्यु इंडिया ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ खेलने गए हुए थे। लेकिन वो इंडिया ए के छोड़कर सीनियर भारतीय टीम के साथ रहेंगे। घरेलू क्रिकेट में शानदार ओपनर रहे अभिमन्यु को खिलाया जा सकता है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट ‘बॉक्सिंग डे’ पर 26 दिसंबर से है। इससे पहले भी 2 बार टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में रह चुके हैं। 2021 में इंग्लैंड दौरे और 2022 में बांग्लादेश दौरे पर वो टीम इंडिया के साथ थे। अब पूरी उम्मीद कर रहे होंगे कि साउथ अफ्रीका दौरे पर उनका डेब्यू हो सकता है। डब्ल्यूटीसी फाइनल 2019-21 के दौरान भी वो स्टैंडबाय में थे।

अभिमन्यु ईश्वरन का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन
बता दें कि बंगाल के लिए खेलने वाले अभिमन्यु घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। 28 वर्षीय इस बल्लेबाज ने अभी तक 88 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इसमें 47.24 के एवरेज से 6567 रन बना चुके हैं, वहीं 22 शतक और 26 अर्धशतक में जड़ चुके हैं। इस सूची में 88 मैच में ईश्वरन ने 47.49 के एवरेज से 3847 रन जोड़े हैं। वो इस प्रारूपों में 9 शतक और 23 अर्धशतक भी बना चुके हैं। अभिमन्यु ओपनर के रूप में घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करते हैं। 2018-19 के रणजी सीजन में वो बंगाल की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 6 मैच में ही 861 रन बना दिए थे।