IND vs NEP : बारिश की भेंट चढ़ेगा भारत-नेपाल का मैच, जानिए कैंडी में कैसा रहेगा मौसम

IND vs NEP Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का 5वां मुकाबला आज कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और नेपाल के…

Ind vs Ne 01 | Sach Bedhadak

IND vs NEP Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का 5वां मुकाबला आज कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और नेपाल के बीच खेला जायेगा। इस मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से होगा, क्रिकेट इतिहास में भारत और नेपाल पहली बार आमने-सामने होंगे, इससे पहले क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में दोनों की टक्कर नहीं हुई है। दोनों टीमों का यह दूसरा मैच होगा। भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान से हुआ था, जो बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। वहीं आज भी भारत और नेपाल के मुकालबे पर भी बारिश के काले बादल छाए हुए है। इसका मतलब है कि यह मैच के भी बारिश के धुलने के आसार है। आइए जानते है कि भारत-नेपाल के मैच में कैसा रहेगा मौसम?

यह खबर भी पढ़ें:- Video Viral : बाबर नहीं विराट की दीवानी हैं ये पाकिस्तानी लड़की, बोली-‘चाचा पड़ोसियों से प्यार करना बुरी बात तो नहीं’

Nepal 01 1 | Sach Bedhadak

Accuweather ने भारत-नेपाल मुकाबले के दौरान पल्लेकेले का मौसम जो प्रेडिक्ट किया है, उसके अनुसार बारिश के 89 फीसदी आसार है। Weather.com की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां आज बारिश की 80% बारिश की संभावना जताई है। इसका मतलब साफ है एकबार फिर स्टेडियम पानी-पानी होगा।

भारत-नेपाल मैच में बारिश संभावना
एक वेबसाइट के मुताबिक, पल्लेकेले में यहां के लोकल समय के मुताबिक दोपहर के 12:30 बजे से लेकर शाम 4:30 तक बारिश हो सकती है। मतलब दिन के पहले हाफ में बारिश का लंबा स्पेल चलेगा, जिसका प्रभाव निश्चित रूप से मैच पर पड़ेगा। इसके बाद बारिश का दूसरा दौरा शाम का लगभग 7 बजे के आस-पास होगा। इस दौरान आसमान में बादल लगातार छाए रहेंगे। मैच के दौरान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से घटकर 23 डिग्री सेल्सियस हो जायेगा।

Nepal 01 | Sach Bedhadak

जानिए भारत-नेपाल मैच बारिश में धुला तो क्या होगा?

अगर भारत-नेपाल का मैच भी बारिश से धुलता है, तो नेपाल को हराकर और भारत से मैच रद्द होने के बाद पाकिस्तान की टीम पहले ही सुपर-4 में पहुंच चुका है। ऐसी स्थिती में भारत और नेपाल का मैच रद्द होता है तो यहां उसका फायदा उसे भी मिलेगा। उसे सुपर-4 का टिकट मिल जायेगा, क्योंकि, भारतीय टीम के पास अभी 1 पॉइंट हैं और नेपाल के 0 है। इसका मतलब है, एशिया कप खेलने का टिकट पहली बार हासिल कर इतिहास रचने वाले नेपाल के लिए जरूरी है कि वो भारत को पटखनी दे। ऐसे में नेपाल को सुपर-4 में जगह मिल सकती है। मतलब भारत-नेपाल का मैच नॉकआउट मुकाबले की तरह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *