IND vs IRE : भारत के खिलाफ आयरलैंड ने टी-20 सीरीज के लिए टीम घोषित की, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs IRE T20 Series : भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरु हो रही है। वहीं आयरलैंड…

Ind vs Ir 01 | Sach Bedhadak

IND vs IRE T20 Series : भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरु हो रही है। वहीं आयरलैंड चयन समिति ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस स्क्वॉड में आयरलैंड ने ऑलराउंडर फिओन हैंड और लेग स्पिनर गैरेथ डेलानी को शामिल किया है। बता दें कि फिओन हैंड 2022 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड की टीम में चयन से चूक गए थे, जबकि डेलानी जून में जिम्बाब्वे में पुरुष एकदिवसीय विश्व कप क्वालीफायर के दौरान लगी चोट से वापसी कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया पोस्टर जारी किया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत करेगी अभियान की शुरुआत

Andrew White | Sach Bedhadak

एंड्रयू व्हाइट ने कही ये बड़ी बात
आयरलैंड पुरुष राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने एक बयान में कहा है कि खिलाड़ियों को अवसर देने से सीरीज भी प्रभावित होती है, उम्मीद है कि भारत श्रृंखला टीम में नामित सभी 15 खिलाड़ी किसी ना किसी रोल में फिट बैठेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम का आयरलैंड पहुंचना समर्थकों के लिए रोमांचक है, लेकिन जैसा कि हमने पिछले साल दिखाया था कि हमारे पास खेल के मैदान पर उनकी बराबरी करने की प्रतिभा और आत्मविश्वास है।

ind vs ire 01 | Sach Bedhadak

मलाहाइड में खेले जायेंगे तीनों टी-20 मैच

भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी-20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को मलाहाइड में खेले जायेंगे। यह सीरीज 2024 में होने वाले विश्व कप की दृष्टि से दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। बता दें कि आयरलैंड की टीम ने 2024 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन हासिल करने के बाद आयरलैंड की पहली द्विपक्षीय टी-20 सीरीज है। यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना।

बता दें कि भारत और आयरलैंड ने जून 2022 में 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी, जिसमें भारत ने 2-0 से सीरीज जीती, हालांकि मेजबान टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी थी, आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है, जो लंबे ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे।

ind vs ire 01 1 | Sach Bedhadak

भारत के खिलाफ आयरलैंड टीम: एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *