जोधपुर में मिलिट्री इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, सालासर एक्सप्रेस ट्रेन से दबोचा आर्मी का फर्जी कैप्टन

जोधपुर में मिलिट्री इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, सालासर एक्सप्रेस ट्रेन से आर्मी का फर्जी कैप्टन को दबोचा

Fake Captain Caught In Jodhpur | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में मिलिट्री इंटेलिजेंस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आर्मी की यूनिफॉर्म में फर्जी कैप्टन को पकड़ा है। मिलिट्री इंटेलिजेंस ने आरोपी को जोधपुर स्थित राइका बाग रेलवे स्टेशन पर सालासर एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया है। मिलिट्री इंटेलिजेंस को फर्जी कैप्टन के पास से आर्मी की यूनिफॉर्म, आर्मी का आईडी कार्ड, कैंटीन कार्ड, जाट रेजीमेंट और मेजर के फर्जी स्तंभ-सितारे भी मिले हैं।

जानकारी के अनुसार, फर्जी कैप्टन रवि चौधरी महेंद्रगढ़ से जोधपुर ट्रेन से सफर कर रहा था। गिरफ्तार युवक के पास से 2 आईफोन मोबाइल, 8 सिम, 8 ईमेल आईडी, 6 बैंक के खाते, 30 डेबिट कार्ड भी मिले हैं। युवक के मोबाइल में इंस्टाग्राम अकाउंट सहित अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी रवि चौधरी खुद को 11 जाट रेजिमेंट का कैप्टन बताता था। सोशल मीडिया, इंस्टाग्राम अकाउंट पर लड़कियों से बात करने के लिए फर्जी अधिकारी बनने की बात भी सामने आ रही है। हालांकि, जासूसी के शक से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए इसे बेहद संवेदनशीलता और गंभीरता से लिया जा रहा है। मिलिट्री इंटेलिजेंस ने आरोपी को पकड़कर उदय मंदिर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। उदय मंदिर थाना पुलिस ने FIR नंबर 04/23 u/s 170, 171, 419, 420, 468 दर्ज की है। उदय मंदिर थाना पुलिस कड़ाई से आरोपी से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को मिलिट्री इंटेलिजेंस जोधपुर को दिल्ली से आने वाली सालासर एक्सप्रेस में किसी फर्जी कैप्टन के आने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इंटेलिजेंस अधिकारियों ने स्टेशन पहुंचकर झुंझुनूं के खेतड़ी निवासी रवि चौधरी को गिरफ्तार किया। फिलहाल, पुलिस रवि से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि रवि दिल्ली में कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहा है। पुलिस की पूछताछ में उसने खुद को बीए पास होना बताया।

आर्मी एरिया से सूचनाएं चुराने का संदेह…

पुलिस को संदेह है कि फर्जी कैप्टन रवि आर्मी की वर्दी पहनकर कई आर्मी एरिया में भी दाखिल हो जाता है। इसके बाद वहां से सूचनाएं चुरा कर इधर-उधर करने का संदेह है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी रवि ने आर्मी की वर्दी और मेजर और कैप्टन के स्तंभ जयपुर से खरीदना बताया। आर्मी इंटेलिजेंस ने उसे से पकड़ कर उदय मंदिर पुलिस थाने में सौंप दिया।

(इनपुट-गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *