IND vs ENG : Jasprit Bumrah ने तोड़ा Ollie Pope का घमंड, मिसाइल यॉर्कर गेंद पर उड़ाए मिडिल स्टंप, देखें Video

IND vs ENG 2nd Test Match : भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा…

Bumrah 01 13 1 | Sach Bedhadak

IND vs ENG 2nd Test Match : भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की मिसाइल की खतरनाक यॉर्कर गेंदबाजी देखने को मिली है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी खतरनाक मिसाइल यॉर्कर से इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) को क्लीन बोल्ड कर कोहराम मचा दिया है। हालांकि ओली पोप को शून्य के स्कोर पर केएस भरत की मिस स्टंपिंग की वजह से जीवनदान मिला था, लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा सके और 23 रन बनाकर आउट हो गए।

यह खबर भी पढ़ें:– IND vs ENG : रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर हुआ चोटिल, दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

बुमराह की खतरनाक मिसाइल यॉर्कर ने उड़ा दिया पोप का स्टंप
भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के विनर खिलाड़ी ओली पोप दूसरे टेस्ट में केवल 23 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद पर बोल्ड हो गए। सोशल मीडिया पर बुमराह की इस खतरनाक यॉर्कर की गेंद पर खूब चर्चा हो रही है, जिस पर उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड के खेमे पर दहशत पैदा कर डाली। जसप्रीत बुमराह की इस खतरनाक यॉर्कर के सामने ओली पोप का मिडिल और लेग स्टंप उड़ा दिया। बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘X’ पर शेयर किया है।

बुमराह ने पोप को भेजा पवेलियन
बता दें कि इंग्लैंड की पारी के 28वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए और तब स्ट्राइक पर ओली पोप थे। इस ओवर में 3 हॉट खेलने के बाद ओली पोप ने चौथी गेंद पर 2 रन चुराए, लेकिन बुमराह ने पांचवी गेंद पर कुछ ऐसा कारनामा कर दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। बुमराह के इस गेंद स्टंप के 2 मीटर बाहर चली जिसने अंदर की तरफ आते हुए ओली पोप का मिडिल और लेग स्टंप उड़ा दिया।

Bumrah 01 14 | Sach Bedhadak

बुमराह और कुलदीप ने चटकाए 3-3 विकेट
बता दें कि खबर लिख जाने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 48 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए है। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जैक क्रॉली ने बनाए है। उन्होंने 78 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 2 छक्को की मदद से 76 रनों की पारी खेली है। इनके अलावा बेन स्टोक्स 47 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे है। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने चटकाए है। दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए 3-3 विकेट चटकाए है। इनके अलावा अक्षर पटेल भी एक विकेट लेने में सफल रहे है।

Bumrah 01 15 | Sach Bedhadak

396 पर सिमटी टीम इंडिया
जासवाल के दोहरे शतक के बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ 112 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाए है। वहीं लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 6 ओवर में 32/0 है और वह भारत से 364 रन पीछे है। हालांकि भारत केवल चार रन से 400 तक पहुंचने से चूक गया। अपने छठे टेस्ट मैच में खेलते हुए, जायसवाल ने समान मात्रा में सावधानी और आक्रामकता का मिश्रण किया और तब भी खड़े रहे जब उनके टीम के साथी दूसरे छोर से गिर रहे थे।

वह 102वें ओवर में पदार्पण कर रहे इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर की गेंद पर छक्का और चौका लगाकर टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन द्वारा आउट होने से पहले, उन्होंने 290 गेंदों में 19 चौकों और सात छक्कों की मदद से 209 रन की करियर की अविश्वसनीय सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।