किसान, मजदूर और विद्यार्थियों से धोखा…CM भजनलाल ने कांग्रेस पर किया तीखा वार, कहा-राजस्थान में जंगलराज चला

CM Bhajan Lal Jodhpur Visit : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जोधपुर दौरे पर संबोधन के दौरान पिछली सरकार की कमियां और खामियां गिनाते हुए जमकर हमला बोला।

CM Bhajan Lal 1 | Sach Bedhadak

CM Bhajan Lal Jodhpur Visit : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जोधपुर दौरे पर संबोधन के दौरान पिछली सरकार (कांग्रेस) की कमियां और खामियां गिनाते हुए जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार अपनी सभी गारंटियों को पूरा करेगी। सरकार का लक्ष्य है हर व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना। चाहे बात रोजगार, बिजली या उद्योग धंधों की हो।

सीएम बनने के बाद भजनलाल शर्मा पहली बार AIIMS के चौथे दिक्षांत समारोह में पहुंचे और डॉक्टर्स और फांउडेशन से जुड़े सभी मेंबर्स को शानदार काम करने के लिए धन्यवाद दिया। इसके अलावा यहां उन्होंने जनता को करोड़ों की सौगात दी। निर्मल चैरिटेबल फांउडेशन ब्लड डोनेशन सेंटर का उद्धाटन, विकसित भारत संकल्प यात्रा शिवर का अवलोकन और पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव 2024 सहित विभिन्न कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

छोटे-छोटे उद्योग हमारे देश की पहचान

मुख्यमंत्री ने पश्चिमी राजस्थान हस्तशिल्प उत्सव 2024 में बोलते हुए कहा कि लघु उद्योग भारती की स्थापना 1994 में हुई थी। यहां इसकी 140 इकाईयां हैं। उन्होंने कहा आजादी से पहले हमारे देश में छोटे-छोटे उद्योग हुआ करते थे जो हमारे देश की पहचान थी। आजादी के बाद सरकारों ने उद्योग की बड़ी-बड़ी इकाईयों को स्थापित किया तो छोटे-मोटे उद्योग लगभग समाप्त हो गए। लेकिन अब हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी फिर छोटे से छोटे उद्योग को प्रोत्साहन दे रहे हैं। वे प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के माध्यम से कलाप्रेमियाें कोअपनी कला को आगे बढ़ाने लिए लाभ पहुंचा रहे हैं। राजस्थान में हमारी सरकार भी लघु उद्योगों का पूर्ण सहयोग करेगी।

कांग्रेस ने दिया 90 हजार करोड़ का घाटा

भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार (कांग्रेस) ने ऊर्जा के क्षेत्र में हमें 90 हजार करोड़ का घाटा दिया। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले समय में राजस्थान को ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाके रहेंगे यह हमारा आपसे वादा है। पिछली सरकार में कोयले की किल्लत थी और आने वाले समय अब आपको पूरी बिजली मिलेगी।

राजस्थान में चला जंगलराज

सीएम ने कहा कि पिछली सरकार ने राजस्थान में जंगल राज स्थापित कर दिया है। घोटाले पर घोटाले हो रहे थे। कांग्रेस सरकार में भू-माफिया, खनन माफिया तो कहीं गैंगवार के चलते भक्ति के क्षेत्र को अशांत राज्य बनाकर रख दिया था। युवाओं के साथ बड़ा धोखा किया। राज्य में देशद्रोहियों को पनाह देने का काम किया। कांग्रेस ने राजस्थान के किसान, मजदूर और विद्यार्थियों के साथ बड़ा धोखा किया है।