IND vs ENG : इंग्लैंड की पहली पारी 246 रनों पर सिमटी, अश्विन-जडेजा ने चटकाए 3-3 विकेट

IND vs ENG : इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के पहले दिन की पहली पारी के चायकाल के बाद 246 रनों पर सिमट गई है। लेफट…

team india 01 32 | Sach Bedhadak

IND vs ENG : इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के पहले दिन की पहली पारी के चायकाल के बाद 246 रनों पर सिमट गई है। लेफट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन ने 3-3 विकेट चटकाए है। इनके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने भी 2-2 विकेट चटकाए है। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 70 रन बनाए और आखिरी बल्लेबाजी के रुप में बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए है।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

इंग्‍लैंड के लिए पहला आधा घंटा ही उनके साथ गया था। जहां पर तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन जैसे ही कप्‍तान रोहित शर्मा स्पिनरों को लेकर आए तो इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों की मुश्किलें बढ़ गई। बेयरस्‍टो और रूट पारी को थोड़ा ही संभाल पाए थे लेकिन उसका फल उनको नहीं मिला। कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने अर्धशतक लगाया लेकिन यह ऐसा समय था जब वह पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के साथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे और आक्रामक बल्‍लेबाजी उनकी मजबूरी थी।

jadeja 01 3 | Sach Bedhadak

इंग्लैंड ने सुबह के सत्र में तीन विकेट पर 108 रन बनाए जबकि चाय के समय उसका स्कोर 59 ओवर में 215/8 था। भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरे सत्र में विकेट लेना जारी रखा। चाय के समय स्टोक्स 43 रन बनाकर नाबाद थे और मार्क वुड सात रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में 107 रन बनाए लेकिन पांच विकेट खोए, जिनमें से चार भारतीय स्पिनरों ने लिए।