IND vs ENG : रविचद्रंन अश्विन की फिरकी में फंसे बेन स्टोक्स, पता नहीं चला उड़ गई गिल्लियां, देखें वीडियो

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम हैदराबाद में खेला जा…

Ben 01 2 | Sach Bedhadak

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम हैदराबाद में खेला जा रहा है। भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में तीन शिकार करने के बाद शनिवार को भी कमाल का प्रदर्शन किया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले रविचंद्रन अश्विन 2 विकेट लेने में कामयाब रहे है। उन्होंने ओपनर जैक क्रॉली (31) और बेन स्टोक्स (6) रनों पर अपने जाल में फंसाया। अश्विन ने स्टोक्स को 37वें ओवर में बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। स्टोक्स जैसे ही आउट हुए, उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

बता दें कि बेन स्टोक्स टेस्ट में अश्विन के हाथों सबसे ज्यादा बार आउट किए जाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अश्विन ने 12 बार स्टोक्स को आउट कर चुके हैं। स्टोक्स ने हाल ही में संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रलेयाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। जिन्हें अश्विन ने 11 बार आउट किया था। बता दें कि अश्विन टेस्ट में किसी एक बल्लेबाज को सर्वाधिक बार आउट करने वाले पहले भारतीय स्पिनर हैं। उनके बाद पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह हैं, जिन्होंने रिकी पोंटिंग को 10 बार आउट किया। आकड़ों की बात करें तो टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन द्वारा सर्वाधिक बार आउट किए गए बल्लेबाज। बेन स्टोक्स (12), डेविड वॉर्नर (11), एलेस्टेयर कुक (9), टॉम लैथम (8)।

इंग्लैंड ने बनाई 126 रनों की बढ़त
अगर इस मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे, वहीं भारत ने जवाब में 436 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 126 रनों की बढ़त बना ली है। वहीं ओली पोप ने शानदार शतकीय पारी खेली है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 77 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए है।