IND vs AUS : Rinku Singh का छक्का देखकर ऑस्ट्रेलयाई कप्तान ने पकड़ा माथा, देखें Video

IND vs AUS T20 Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा टी20 मैच रायपुर स्थित शहीद…

Rinku Singh 01 11 | Sach Bedhadak

IND vs AUS T20 Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा टी20 मैच रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराहर पांच मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इस मैच में असली हीरो रिंकू सिंह रहे है, इस मैच में रिंकू सिंह ने भारत की पारी के दौरान एक ऐसा गगनचुंबी छक्का मारा, जिसे देखकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वैड चौक गए और अपना माथा पकड़ लिया।

यह खबर भी पढ़ें:इस बंगाली मॉडल ने ट्रेविस हेड के नाम का भरा सिंदूर, ऐसे रचाई वर्ल्ड कप चैम्पियन से शादी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 अंतराष्ट्रीय मैच में युवा फिनिशर रिंकू सिंह नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर 46 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल है, रिंकू सिंह ने 158.62 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए है। रिंकू सिंह जब 20 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने भारतीय पारी के 13वें ओवर में बेन ड्वारशुइस की लास्ट गेंद पर 100 मीटर लंबा छक्का जड़ा, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आसमान देखते रह गए। रिंकू सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीयय सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है। रिंकू सिंह ने अभी तक इस टी20-अंतरराष्ट्रीय सीरीज के 4 मैचों में 99 की औसत से 99 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 190.38 का रहा है, रिंकू सिंह ने अभी तक इस सीरीज में 12 चौके और 4 छक्के जड़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिंकू सिंह का प्रदर्शन लाजवाब
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये टी-20 सीरीज रिंकू सिंह के करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई है। रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक इस सीरीज के चार मैचों में 38, 37,22,31, 46 रनों की पारी खेली। बता दें कि भारतीय टीम ने चौथे टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 175 रनों का टारगेट दिया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना पाई।