IND vs AUS World Cup 2023 Final : फाइनल में भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं ये 5 कंगारू, रोहित एंड कंपनी ने बनाया मास्टर प्लान

IND vs AUS World Cup 2023 Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला…

cumming vs rohit 01 | Sach Bedhadak

IND vs AUS World Cup 2023 Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। इस महामुकाबला दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल के लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं, जो यह मैच जीतेगा वो चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा करेगी। भारतीय टीम की नजर तीसरी बार वनडे में वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर लगी है। वहीं कंगारू टीम छठी बार ट्रॉफी को उठाने का सपना देख रही है। अगर भारत अपने घर में खिताब पर कब्जा करना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया के इन 5 खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा, जो भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– IND vs AUS WC 2023 Final : 20 साल बाद दुश्मन कंगारूओं से बदला लेंगे रोहित ब्रिगेड, 5 बार की चैंपियन को ऐसे देंगे शिकस्त

(1) डेविड वॉर्नर
भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर इस वक्त वर्ल्ड कप में जमकर रन बना रहे हैं, उन्होंने विश्व कप 2023 के 10 मैचों में 528 रन बनाए है। जिसमें उन्होंने बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े है, उनका इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 163 रन रहा है। वॉर्नर ने भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में 107.53 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी वॉर्नर पर होती है। ऐसे में भारतीय टीम के गेंदबाजों को डेविड वॉर्नर को जल्दी से जल्दी आउट करना होगा।

David Waner 01 | Sach Bedhadak

(2) ट्रेविस हेड
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में शामिल किए गए ट्रेविस हेड मौजूदा वक्त में अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से खूब वाहवाही लूट रहे हैं। वो गेंदबाजी और बल्ले से कमाल कर रहे है। हेड ने इस वर्ल्ड कप में 5 पारियों में 139.13 के स्ट्राइक रेट से अभी तक 192 रन जुटाए हैं, जिसमें 109 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। ट्रेविस हेड ने इस वर्ल्ड कप में 5 पारियों में 139.13 के स्ट्राइक रेट से अभी तक 192 रन जुटाए है जिसमें 109 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। उन्होंने यह पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी।

(3) ग्लेन मैक्सवेल
ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल जिस प्रकार के खिलाड़ी हैं, इस बात को सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ संकट के वक्त दोहरा शतक जड़ने वाले मैक्सवेल भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं, जब तक वो क्रीज पर रहेंगे, भारतीय टीम राहत की सांस नहीं ले सकती है, यह ऐसा खिलाड़ी है जो अपने दम पर अकेले की मैच जीतने की क्षमता रखता है। मौजूदा वर्ल्ड कप में मैक्सवेल 8 पारियों में 398 रन बना चुके हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 201 रन रहा है।

Maxxwell 01 | Sach Bedhadak

(4) एडम जांपा
ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया हैं, जांपा विश्व कप 2023 में 10 मैचों में 22 विकेट लेकर इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। इस गेंदबाज ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ 4-4 विकेट चटकाए है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-3 शिकार कर चुके हैं। इस टूर्नामेंट में एडम जांपा कमाल की गेंदबाजी कर रहे है वह अहमदाबाद में भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते है।

adam jampa 01 | Sach Bedhadak

(5) पैट कमिंस
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इस वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है। कमिंस गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे रहे हैं। 10 मैचों में कमिंस 13 विकेट चटका चुके है। इस वर्ल्ड कप में 34 रन देकर 3 विकेट उनकी बेस्ट गेंदबाजी रही है। इस वक्त कमिंस बल्लेबाजी में जिस प्रकार का धैर्य दिखा रहे हैं वह काबिलेतारीफ है।