ICC World Cup 2023 : पाकिस्तानी टीम को नहीं मिला भारत आने का वीजा, Babar Azam की बढ़ी टेशन

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से होगा। इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल…

babar Azam 01 8 | Sach Bedhadak

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से होगा। इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जायेगा। 29 सितंबर से वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच होंगे। भारतीय टीम इस फॉर्मेट में अभी तक 2 विश्व कप जीत चुका है। साल 2011 के बाद भारतीय टीम के पास एक बार फिर से वनडे विश्व कप अपने घर में जीतने का मौका है।

यह खबर भी पढ़ें:– ICC World Cup 2023 : विश्वविजेता पर होगी पैसों की बारिश, उपविजेता को मिलेंगे करोड़ों, आईसीसी ने की प्राइज मनी की घोषणा

दरअसल, भारत आने वाली सभी टीमों को वीजा प्रस्ताव पर मुहर लग चुकी है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वीजा अभी तक भारत सरकार की तरफ से स्वीकार नहीं किया गया है। इसी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बड़ा प्लान फेल हो गया है, क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम दुबई में जाकर खिलाड़ियों के साथ कैंप लगाने का प्लान था। यह वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका है।

ईएसपीएन के मुताबिक, पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट का प्लान था कि उनके सभी खिलाड़ी प्री-वलर्ड कप कैंप के लिए दुबई जायेंगे। जहां से वो भारत के हैदराबाद की फ्लाइट पकड़ेंगे। इसके लिए बाबर एंड कंपनी यूएई जाने और फिर वहां कुछ दिन बिताकर भारत आने वाले थे, लेकिन अब यह प्लान चौपट हो गया है। दरअसल अभी तक पाकिस्तान टीम के भारत आने के वीजा को हरी झंडी नहीं मिली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक सप्ताह पहले ही भारत को वीजा के लिए ओवदन किया था लेकिन अभी तक इसे मंजूरी नहीं मिली है।

pak 01 | Sach Bedhadak

PAK को नहीं मिला वीजा
बता दें कि भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें भाग ले रही हैं। जिसमें पाकिस्तान को छोड़कर सभी टीमों को वीजा मिल चुका है, अब पाकिस्तान टीम के वीजा में देरी उनकी तैयारी पर भी प्रभाव पड़ सकता है। पिछले 10 सालों में पाकिस्तान की टीम सिर्फ साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत दौरे पर आई थी। हाल ही में पीसीबी ने वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का ऐलान किया था। टीम की कमान बाबर आजम को मिली है। उपकप्तान शादाब खान होंगे।

विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान) इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , शादाब खान (उप-कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर।
ट्रैवल‍िंग रिजर्व: मोहम्मद हार‍िस, अबरार अहमद, जमान खान।