Haider Ali : क्या पाकिस्तानी बल्लेबाज जानबूझकर हुआ ऑउट? Video देखकर आप पकड़ लेंगे माथा

Haider Ali Out Stumping : इंग्लैंड में खेली जा रही वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट लीग का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है। जिसे देखने के बाद…

haider ali 1 | Sach Bedhadak

Haider Ali Out Stumping : इंग्लैंड में खेली जा रही वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट लीग का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है। जिसे देखने के बाद फैंस भी यह सोचने मजबूर हो जाएगे, कि पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली कही जानबूझर तो ऑउट नहीं हुए है? वायरल वीडियो देखने के बाद आपको हंसी भी आयेगी और ये भी लगेगा कि विकेटकीपर ने बल्लेबाज के साथ अन्याय कर दिया है। लेकिन जब अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया, तो फिर इस फैसले पर सवाल उठाने का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

haider ali | Sach Bedhadak

अजीबोगरीब तरीके से ऑउट हुए हैदर अली

बता दें कि इंग्लैंड के वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 में डर्बीशर और बर्मिघम बीयर्स के बीच मुकाबला खेला गया था। बर्मिंघम बीयर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए है। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सैम हैन ने खेली है। 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डर्बीशर को हैदर अली और लुईस रीस ने शानदार शुरुआत दिलाई, हैदर अली ने 48 रनों पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर तभी कुछ ऐसा हुआ कि हैदर अली अजीबोगरीब तरीके से ऑउट हो गए।

हैदर अली को महंगा पड़ा चालाकी दिखाना

डर्बीशर की तरफ से खेल रहे हैदर अली को चालकी दिखना उन पर ही भारी पड़ गई है, हालांकि बर्मिंघम बीयर्स के विकेटकीपर एलेक्स डेविस पर भी कई सवाल उठाए जा रहे है। हुआ कुछ ऐसा ही हैदर अली स्टम्पिंग ऑउट हो गए। बता दें कि बर्मिंघम बीयर्स की तरह से गेंदबाज डैनी ब्रिग्स की एक गेंद को खेलने के लिए हैदर अली क्रीज से आगे आए, लेकिन वो चूक गए, इसपर विकेट के पीछे खड़े एलेक्स डेविस ने उन्हें स्टम्प ऑउट करना चाहे, लेकिन हैदर ने वक्त रहते क्रीज पर लौट गए और गेंद विकेटकीपर के हाथ में ही थी, लेकिन अचानक हैदर 1 रन लेने के लिए दौड़ने लगे, इसी दौरान विकेटकीपर ने स्टंम उड़ा दिए और अंपायर से स्टम्पिंग की अपील की है।

haider | Sach Bedhadak

क्या जानबूझकर ऑउट हुए हैदर अली?

हैदर अली को इस प्रकार आउट होने के बाद क्रिकेट जगत में कई प्रकार के सवाल उठ रहे है। फैंस कह रहे है कि जब वो स्टम्पिंग से बच गए थे कि तो फिर दोबारा क्यों रन लेने के लिए क्रीज से बाहर दौड़े। हैदर को क्यों नहीं पता चल पाया था कि गेंद विकेटकीपर के ग्लव्स में ही है। हालांकि अंपायर ने नियमों के दायरे में रहते हुए आउट करार दिया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *