Jos Buttler से अनुबंध करने की तैयारी में फ्रेंचाइजी, RR खर्च करेगी करोड़ों रुपए

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोश बटलर (Jos Buttler) ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 139 की औसत…

josh Butler | Sach Bedhadak

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोश बटलर (Jos Buttler) ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 139 की औसत से 392 रन बनाए है। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी बटलर के साथ 4 साल का अनुबंध करने की तैयारी में है, अब इस लिस्ट में दूसरा नाम इंग्लैंड के कप्तान जोश बटलर का जुड़ गया है। बता दें कि जोश बटलर 2018 से इस टीम का आईपीएल में हिस्सा है। आरआर की फ्रेंचाइजी के लिए आपेनिंग करते हुए बटलर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को नई उड़ान दी थी। हाल ही में खबर आई थी कि MI फ्रेंचाइजी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ वार्षिक अनुबंध करने की तैयारी में है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- वेस्टइंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने पर बागी हुए Ravi Bishnoi, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

एक रिपोर्ट के अनुसार जोश बटलर को यह प्रस्ताव अभी औपचारिक रूप से पेश नहीं किया गया है और यह बात स्पष्ट नहीं है कि टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इस अनुबंध को स्वीकार करने के मूड में है या नहीं। इस अनुबंध से उनको कितनी रकम मिलेगी, इस संदर्भ में कोई सूचना नहीं दी गई है, लेकिन उनकी कमाई की क्षमता को देखते हुए हर साल बटलर करोड़ों रुपए कमा सकते है।

jofra 1 | Sach Bedhadak

MI ने जोफ्रा आर्चन का दिया ऑफर

जोश बटलर के अनुबंध से पहले खबर आई थी मुंबई इंडियंस जोफा आर्चर को सालाना अनुबंध देने वाली थी तब उन्हें हर साल 10 करोड़ देने की बात की गई थी। हालांकि खिलाड़ियों को इस अबुबंध पर साइन करने के बाद फ्रेंचाइजियों से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की अनुमती लेगी होगी।

josh Butler 1 | Sach Bedhadak

बटलर का आईपीएल करियर
अगर जोश बटलर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 96 मैचों की 95 पारियों में 148.32 औसत से कुल 3223 रन बनाए है, जिसमें उनके नाम 5 शतक और 19 अर्धशतक शामिल है। आईपीएल 2013 में बटलर ने 17 मैचों में 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। वहीं आईपीएल 2023 में जोश बटलर ने 14 मैचों में कुल 392 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *