जयपुर के बाद अब जोधपुर में टैंकर और ट्रक में लगी भीषण आग, दो लोग जिंदा जले

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। कैमिकल से भरे एक टैंकर और ट्रक की आमने सामने भिड़त हो…

New Project 2023 06 29T191118.211 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। कैमिकल से भरे एक टैंकर और ट्रक की आमने सामने भिड़त हो गई। टककर के बाद दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में टैंकर और ट्रक चालक दोनों जिंदा जल गए। यह हादसा जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र में क्षेत्रवा हाईवे पर शाम करीब 4:30 बजे हुआ। सूचना मिलते ही देचू थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई। हादसे के बाद प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि कार को बचाने के चलते यह हादसा हुआ है।

पुलिस ने बताया कि देचू थाना क्षेत्र में क्षेत्रवा हाईवे पर एक कैमिकल से भरे टैंकर व ट्रक की आमने-सामने भिड़त हो गई। टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग से टैंकर और ट्रक चालक दोनों जिंदा जल गए।

पुलिस ने बताया कि टैंकर में पेट्रोल भरा था। तेज स्पीड में वाहन एक-दूसरे से टकरा गए। टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। हादसा होते ही हाइवे के दोनों ओर जाम लग गया। दूर-दूर तक आग की लपटे दिखाई दी। सूचना मिलते ही देचू थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से टैंकर और ट्रक चालक दोनों जिंदा जल गए। मृतकों की शिनाख्त टैंकर चालक किसना राम निवासी धोरीमिना बाड़मेर और तेल टैंकर चालक समन्दर सिंह सुवालिया के रूप में हुई। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए देचू अस्पताल की मोर्चरी रखवाया। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

जयपुर में भी हुआ था ऐसा हादसा…

बता दें कि बुधवार को भी ऐसा ही हादसा जयपुर के दूदू में हुआ था। जयपुर-अजमेर नेशनल हाईवे पर दूदू के पास बुधवार तड़के हाईवे पर वाहनों में आग लगने से 5 लोग जिंदा जल गए थे। दूदू के पास जयपुर की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़े दो ट्रेलरों को टक्कर मार दी। टक्कर इतना भीषण था कि तीनों वाहनों में आग लग गई। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी।

दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त एक वाहन में मवेशी भरे हुए थे, जिनमें से एक दर्जन से ज्यादा मवेशियों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। हादसा इतना जबर्दस्त था कि ट्रक की कैबिन में मौजूद चालक, खलासी समेत 5 लोग जिंदा जल गए।

मृतकों में हरियाणा के हांसी निवासी पवन (28) पुत्र अमर सिंह, संजय (18) पुत्र जिले सिंह, धर्मवीर (34) पुत्र भालेराम यादव, बिहार के छपड़ा निवासी जनविजय (35) पुत्र देवनंदन और बिजली (26) पुत्र अजीनराम शामिल हैं। ट्रक मालिक से बात करने पर मृतकों की शिनाख्त हुई। पुलिस ने आग पर काबू पाने के बाद ट्रक के नंबर के आधार पर ट्रक मालिक का पता लगाया। उससे बात करने के बाद मृतकों की शिनाख्त की गई।

(इनपुट-गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *