IND vs ENG : ध्रुव जुरेल-सरफराज खान की अग्नि परीक्षा! तीसरे टेस्ट में डेब्यू की संभावना

IND vs ENG Test Series : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के राजकोट…

jurel 01 | Sach Bedhadak

IND vs ENG Test Series : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के राजकोट में इग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने की उम्मीद है। तीसरे टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र में ध्रुव जुरेल को विकेटकीपिंग अभ्यास करते हुए देखा गया है। वहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे केएस. भररत की जगह ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है।

यह खबर भी पढ़े:- IND vs ENG : राहुल और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट में शामिल, कोहली सहित इन खिलाड़ियों की हुई छुट्‌टी

केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट खेले और कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने चयनकर्ताओं को उनका विकल्प तलाशने की सलाह दी है। पहले दो मैचों में केएस भरत ने 102 रन बनाए थे, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 41 रन था। बता दें कि पहले टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में शामिल किए गए सरफराज खान खेल के लंबे प्रारूप में डेब्यू करते दिखाई आ सकते हैं।

sarfraj khan 01 1 | Sach Bedhadak

सरफराज खान को मिल सकता है मौका
काफी समय से अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे सरफराज खान ने पहले अभ्यास सत्र में ज्यादातर समय नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए बिताया। वो पहले स्लिप पर तैनात होकर स्लिप फील्डिंग का अभ्यास भी कर रहे थे। पीठ में अकड़न की वजह से श्रेयस अय्यर के हटने से सरफराज खान के लिए मध्यक्रम में दावा पेश करने का रास्ता खुल गया है। वहीं व्यक्तगत कारणों के चलते विराट कोहली अनुपस्थिति से भारत की बल्लेबाजी क्षमता कमजोर दिख रही है, जिससे कप्तान रोहित शमर्मा के सामने चुनौतियां बढ़ जाती हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, आकाशदीप, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)।