Rishabh Pant सहित दिल्ली कैपिटल्स के 6 खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना, BCCI ने इस वजह से दिया दंड, यहां जानें पूरी डिटेल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 में से 3 मैच हारकर अब प्वाइंट्स टेबल 9वें पायदान पर…

Pant 01 5 | Sach Bedhadak

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 में से 3 मैच हारकर अब प्वाइंट्स टेबल 9वें पायदान पर पहुंच गई है। केकेआर के खिलाफ 3 अप्रैल को खेले गए मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली दिल्ली को 106 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत उन पर जुर्माना ठौका गया है। आईपीएल के इस सीजन में लगातार दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण से ऋषभ पंत और दिल्ली कैपिटल्स को भारी नुकसान हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:- Mayank Yadav आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज, 6 फीट 1 इंच का बॉलर, खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों में डर

ऋषभ पंत पर 24 लाख का जुर्माना
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI के खिलाड़ियों पर 6 लाख या उनकी मैच फीस का 25% कम हो का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल में लगातार दूसरी बार स्लो ओवर रेट रखने का दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई के कप्तान ऋषभ पंत और पूरी दिल्ली की टीम को दंडित किया है। ऋषभ पंत ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का दूसरी बार उल्लंघन किया है। इससे पहले चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भी पंत पर स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

kkr 5 | Sach Bedhadak

केकेआर ने दिल्ली को 106 रन से हराया
कोलकाता नाईट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से पटखनी दी है। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए है। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सुनील नरेन ने बनाए। उन्होंने 39 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। वहीं अङ्गकृश रघुवंशी (54), आंद्रे रसेल (41), रिंकू सिंह (26) रनों की शानदार पारी। वहीं 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। पूरी टीम 17.2 ओवर में 166 रनों पर सिमट गई।