जिम्बाबार कहने पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, बोतल दिखाकर दी धमकी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2024 में खेल रहे हैं। बाबर के हाथों में…

babar 3 1 | Sach Bedhadak

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2024 में खेल रहे हैं। बाबर के हाथों में पेशावर जल्मी की कमान है। पीएसएल के दौरान बाबर को कुछ दर्शकों ने जिम्बाबार बोलकर चिढ़ाया, जिस घटना के बाद बाबर आजम बुरी तरह से फैंस पर भड़क गए। उन्होंने लाइव मैच के दौरान मौजूद दर्शाकों को पानी की बोतल मारने की धमकी दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह खबर भी पढ़े:- IPL 2024 का शेड्यूल जारी, CSK और RCB के बीच खेला जायेगा ओपनिंग मैच

यह वायरल वीडियो पेशावर जाल्मी बनाम मुल्तान सुल्तांस मैच का है। जो 23 फरवरी को खेला गया। वीडियो में साफ देख सकते है कि बाबर आजम स्टाप के साथ ग्राउंड के बाहर बैठे हैं। तभी दर्शकों का एक समूह जिम्बाबर-जिम्बाबर चिल्लाने लगता है। ऐसे में गुस्से में तिलमिलाए बाबर आजम ने गुस्से में पीछे की और मुंडकर पानी की बोतल मारने की धमकी देते हैं। हालांकि बाबर की धमकी का दर्शकों पर कुछ प्रभाव नहीं होता है और वो जिम्बाबर-जिम्बाबर बोलते रहते हैं।

जानिए बाबर आजम को क्यों कहा जाता है जिम्बाबार?
बता दें कि बाबर आजम ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और अब तक कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं। उनकी तुलना विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से होती है। हालांकि पिछले कुछ 2-3 सालों में पाकिस्तान के लिए कई महत्वपूर्ण मैचों में सुपरफ्लॉप रहे और उनपर सवाल उठने शुरू हो गए है। इसके बाद ट्रोलर्स ने यह कहना स्टार्ट कर दिया कि बाबर का बल्ला केवल जिम्बाब्वे के खिलाफ ही बोलता है, जिससे उनका औसत बेहतर रहता है। इसी वजह से उन्हें जिम्बाबर कहकर चिढ़ाया जाने लगा है।

babar 01 | Sach Bedhadak

PSL 2024 में कैसा रहा है बाबर का प्रदर्शन
बाबर आजम पीएसल के मौजूदा सीजन में अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 171 रन बनाए हैं। उन्होंने हाल ही में एक बड़ी मुकाम हासिल की है। वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 10000 रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। बाबर ने यह उपलब्धि 271 पारियों में हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।