AUS vs WI : Usman Khawaja को आउट करने की खुशी में कैरिबीयाई गेंदबाज ने किया खतरनाक स्टंट, देखें Video

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ में पहुंच गया है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने…

Kevin Sinclair 01 1 | Sach Bedhadak

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ में पहुंच गया है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 311 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर 289 रन बनाने के बाद ही अपनी पारी को घोषित कर दिया। इस प्रकार वेस्टइंडीज के पास पहली पारी के आधार पर 22 रनों की बढ़त हासिल हुई। वहीं वेस्टइंडीज दूसरी पारी में 39 ओवर में 118 रन पर 3 विकेट गंवा चुका है। इस मैच में वेस्टइंडीज की गेंदबाजी भी कमाल की रही है।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

अल्जारी जोसेफ ने चटकाए 4 विकेट
ऑस्ट्रलिया के खिलाफ अल्जारी जोसेफ ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए है। इनके अलावा केमार रोच ने भी 3 विकेट झटके है। वहीं सिंक्लेयर का वेस्टइंडीज के लिए यह डेब्यू मैच था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का विकेट लिया। डेब्यू टेस्ट में पहला विकेट लेते ही सिंक्लेयर खुशी से झूम उठे है।

सिंक्लेयर विकेट लेने के बाद इतने खुश हो गए कि मैदान पर वह खतरनाक तरीके से गुलाटी मारते हुए स्टंट करने लगे। यह नाजारा देखकर दर्शक हैरान रह गए, बल्कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी आश्चर्यचकित रह गए। हालांकि इसके बाद सिंक्लेयर को विकेट नहीं मिला, उन्होंने पारी में 8 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें 53 रन खर्च किए।

दूसरी पारी में इंडीज ने बनाई 144 रनों की बढ़त
ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में अपनी उम्मीद साफ कर दी है कि उन्हें हर हाल में केवल जीत चाहिए। इसी वजह से दूसरे दिन वेस्टइंडीज के स्कोर के बिना बराबरी किए ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी को 289 रन पर घोषित कर दिया। ऑस्ट्रलिया ने ऐसा इस वजह से किया है, वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में कम से कम स्कोर पर समेट कर अपने लिए एक आसान लक्ष्य निर्धारित करें। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की दूसरी परी में 144 रन के स्कोर पर 3 विकेट झटक लिए हैं। ऐसे में खेल का तीसरे दिन अब वेस्टइंडीज के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करना पडे़गा।