Asia Cup 2023: एशिया कप से बाहर होगा पाकिस्तान! PCB का ‘हाइब्रिड मॉडल’ फेल, अब PAK के पास है ये 2 रास्ते

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल होने वाले एशिया कप 2023 से अपना नाम वापस ले सकती है। क्योंकि श्रीलंका, बांग्लादेश और…

team india 7 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल होने वाले एशिया कप 2023 से अपना नाम वापस ले सकती है। क्योंकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पीसीबी के प्रस्तावित ‘हाइब्रिड मॉडल’ को खारिज कर दिया है। जिसकी वजह से पाकिस्तान सितंबर में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट से हट सकता है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Odisha Train Accident : PAK के इस बल्लेबाज ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर आई कमेंटस की बाढ़

PCB 2 | Sach Bedhadak

PAK का हाईब्रिड मॉडल खारिज
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी (Nazam Sethi) द्वारा प्रस्तावित ‘हाइब्रिड मॉडल’ के मुताबिक, पाकिस्तान को अपने देश में भारत के अलावा सभी मैचों का आयोजन करना था, जबकि भारत से जुड़े बाकी मैचों को अन्य स्थान पर आयोजित करने का प्रस्ताव रखा गया था। सुरक्षा चिंताओं के चलते भारत ने पाकिस्तान की यात्रा करने से मना कर दिया था। वहीं इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी देशों ने टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर करने के लिए बीसीसीआई का विचार का समर्थन किया है।

asia cup 2 | Sach Bedhadak

एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) के एक सूत्र ने कहा है कि पाकिस्तान के पास सिर्फ दो विकल्प हैं। एशिया कप को पाकिस्तान तटस्थ स्थान पर खेलें या नाम वापस ले लें। अगर पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेता है तो भी इसे एशिया कप ही कहा जायेगा, लेकिन प्रसारणकर्ता पाकिस्तान की गैरमौजूदगी में सौदे पर फिर से बातचीत करेगा।

asia cup 1 | Sach Bedhadak

रद्द हो सकता है एशिया कप 2023?
एशिया कप 2023 पूरी तरह से रद्द हो सकता है और भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप से पहले 50 ओवर का फॉर्मेट सभी टीमों की तैयारियों की लिहाज से महत्वपूर्ण है। सूत्रों की मानें तो इस बात की पूरी उम्मीद है कि इस साल एशिया कप का आयोजन नहीं हो पायेगा। क्योंकि पाकिस्तान बनाम भारत के मैचों के बिना प्रसारणकर्ता के उतनी राशि की पेशकश करने की संभावना नहीं है जितनी वो पाकिस्तान की मौजूदगी में एशिया क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) को दे रहे थे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के प्रस्ताव को पहले ही खारिज कर दिया है। श्रीलंका के एशिया कप के सभी मैचों की मेजबानी की पेशकश करने के बाद पाकिस्तान ने यह बड़ा कदम उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *