जोधपुर ACB का एक्शन, 50 हजार की घूस लेते रिकॉर्ड इंस्पेक्टर को दबोचा, जमीन की रिपोर्ट पर मांगी थी रिश्वत

जोधपुर एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भू-अभिलेख निरीक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Barmer Bribery Case

Barmer Bribery Case : बाड़मेर। जोधपुर एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भू-अभिलेख निरीक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी ने गंगावास स्थित उसके आवास से आरोपी को ट्रैप किया। आरोप है कि भू-अभिलेख निरीक्षक (RI) खातेदारी जमीन की तरमीम में संशोधन की एवज में 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। एसीबी की टीम आरोपी को पकड़कर थाने लाई, जहां पर उसने पूछताछ की जा रही है। वहीं, आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर एसीबी की कार्रवाई जारी है।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि जोधपुर एसीबी को परिवादी ने शिकायत दी कि खातेदारी भूमि की तरमीम में संशोधन करने की एवज में बाड़मेर जिले की कल्याणपुर तहसील के मण्डली में कार्यरत भू-अभिलेख निरीक्षक गजाराम 5 लाख रुपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान कर रहा है। जिस पर एसीबी जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस हरेंद्र महावर के सुपरवीजन में एसीबी जोधपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश चौधरी के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया।

शिकायत सही पाए जाने के बाद पुलिस निरीक्षक अनु चौधरी के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने बुधवार दोपहर बाड़मेर में ट्रेप की कार्यवाही को अंजाम दिया। एसीबी की टीम ने उसके आवास पर भू-अभिलेख निरीक्षक गजाराम पुत्र चुतरपुरा निवासी शेरगढ़ जिला जोधपुर को परिवादी से 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी ने मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है।

ये खबर भी पढ़ें:-किरोड़ी को अपराधी बताने पर बीजेपी आग-बबूला, कहा-सबूत है तो फिर किस बात की देरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *