Asia Cup 2023 : फाइनल में होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर! Babar Azam ने ऐसे कटवाएं टिकट

Asia Cup 2023 : श्रीलंका के खिलाफ जीत पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले का टिकट दिला सकती है। भारत का…

ind vs pak 01 9 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023 : श्रीलंका के खिलाफ जीत पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले का टिकट दिला सकती है। भारत का फाइनल में पहुंचा लगभग तय है।

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के सुपर-4 के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 229 रनों से हराकर लगभग फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। इस बीच भारत-पाकिस्तान के फैंस के लिए एक गुड न्यूज है। इस बात की संभावना बहुत अधिक है कि 17 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है। आइए भारत और पाकिस्तान के बीच खिताब के लिए टक्कर होने का पूरा समीकरण हम आपको समझाते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

एशिया कप के सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश ने जगह बनाई है। बता दें कि रिजर्व डे में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है। वहीं पाकिस्तान सुपर-4 में बांग्लादेश को शिकस्त दे चुका है और वह तीसरे नंबर पर है। जबकि श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया है और वह बेहतर नेट रन के कारण टेबल में दूसरे नंबर पर है। बांग्लादेश को श्रीलंका और पाकिस्तान से हार मिली है और उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना नहीं के बराबर है।

भारत और श्रीलंका के बीच 12 सितंबर यानी आज मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हुए कहा जा सकता है कि वो श्रीलंका जैसी कमजोर टीम को आसानी से मात देने में सफल हो जाएगी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम फाइनल का टिकट पक्का हो जायेगा।

ind vs pak 01 10 | Sach Bedhadak

PAK के लिए खुला है फाइनल का रास्ता
ऐसे में अब श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर को खेले जाने वाला मुकाबला बहुत खास हो जायेगा। फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों को यह मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा। फिलहाल श्रीलंका में अभी पाकिस्तान की टीम मजबूत नजर आ रही है। इसी वजह से अगर पाकिस्तान इस मुकाबले में श्रीलंका को हराने में कामयाब हो जाता है तो फिर वह फाइनल में जगह पक्की कर लेगा। ऐसे में भारत पाकिस्तान की टक्कर फाइनल में होनी तय है।

अगर श्रीलंका को जीत मिलती है तो फिर यह फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच होगा। एक तीसरी स्थिति यह बन सकती है। श्रीलंका-पाकिस्तान का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने की। इस मैच का नतीजा नहीं निकला तो श्रीलंका फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है और उसके लिए आगे की राह बारिश आसान कर सकती है।