Asia Cup 2023 : PAK के हाथों से छिनी एशिया कप 2023 की मेजबानी? ICC की बैठक में हुआ ये बड़ा फैसला

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी अपटेड सामने आ रही है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार एशिया कप 2023 का आयोजन…

aisa cup 2023 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी अपटेड सामने आ रही है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार एशिया कप 2023 का आयोजन अब पाकिस्तान में नहीं किया जायेगा। कहा जा रहा है कि इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात या यूएई में कराया जा सकता है। हालांकि इस संदर्भ में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से साफ मना कर दिया है, इसके बाद में यह माना जा रहा है कि इसका आयोजन अब पाकिस्तान में नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2023: प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेगा ये खतरनाक गेंदबाज, राजस्थान रॉयल्स ने किया साइन

aisa cup 2023 1 | Sach Bedhadak

बौखलाया पाकिस्तान

इस टूर्नामेंट को लेकर दोनों देशो के क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी जारी है, वहीं बीसीसीआई और एशिया क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रमुख जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आयेगी तो पाकिस्तान भी वनडे विश्व कप के लिए भारत नहीं जायेगा। हालांकि दोनों टीमों के खिलाड़ी भी इस बात को लेकर कई बयान दे चुके है।

aisa cup | Sach Bedhadak

ICC की मीटिंग में हुआ ये फैसला

बुधवार यानी 29 मार्च 2023 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक में एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 को लेकर वार्ता की गई। आईसीसी की बैठक में पाकिस्तान ने अपनी तरफ से बातचीत करते हुए कहा है कि वह वर्ल्ड कप 2023 के अपने मैच भारत की जगह बांग्लादेश में खेलेगी। हालांकि आईसीसी ने पाकिस्तान टीम के इस कयासों को ठुकरा दिया है। रिपोर्ट के अनुसार इस मुद्दे पर मीटिंग में चर्चा नहीं हुई है। वही आईसीसी इस संदर्भ में नहीं सोच रहा है कि पाकिस्तान टीम के मुकाबले बांग्लादेश में खेले जायेगे। यदि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में नहीं हुआ तो यह पीसीबी को बड़ा झटका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *