Ashes 2023 : Ricky Ponting ने की इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की MS Dhoni से तुलना, कहा- उनकी तरह है मैच जिताने की क्षमता

Ashes 2023 : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बेन स्टोक्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, बेन स्टोक्स की…

Ben Stocks 1 | Sach Bedhadak

Ashes 2023 : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बेन स्टोक्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, बेन स्टोक्स की मैच जिताने की क्षमता भारत के धुरंधर एमएस धोनी की तरह है, जिन्हें आधुनिक खेल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माना जाता है और उनका मानना ​​है कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपने वर्तमान समकालीनों की तुलना में अधिक दबाव में अच्छा खेलते हैं। लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान, स्टोक्स लगभग अकेले दम पर एक शानदार शतक के साथ अपनी टीम को जीत के पहुंच करीब ले गए थे, जिसमें रिकॉर्ड तोड़ 9 छक्के और 9 चौके जड़े थे।

यह खबर भी पढ़ें:- इश्क के मैदान पर भी सबसे जुदा रहे अजीत आगरकर, मुस्लिम दोस्त की बहन के सामने हो गए थे क्लीन बोल्ड

Ben | Sach Bedhadak

ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया को हैरान किया हो, शानदार ऑलराउंडर ने इंग्लैंड में 2019 एशेज सीरीज के दौरान इसी तरह का शानदार प्रदर्शन किया था जब उन्होंने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया पर एक विकेट से शानदार जीत दिलाई थी। रिकी पोंटिंग ने कहा, मेरा मानना है कि कोई भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जब भी खेलने के लिए आता है तो दबाव में होता है, मगर बेन स्टोक्स मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शायद खुद को कुछ अन्य की तुलना में अधिक मैच जीतने के अवसर वाली स्थिति में पाता है।

Riki pontig | Sach Bedhadak

पोंटिंग ने द आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में कहा, वह शायद धोनी जैसा कोई व्यक्ति है, जो कई टी20 मैचों में आखिरी में रहते हैं और खेल को समाप्त करते हैं, जबकि बेन स्टोक्स टेस्ट मैचों के आखिरी में ऐसा कारनामा करते हैं। क्रिकेट के इतिहास में कई खिलाड़ियों ने खुद को उसी प्रकार की भूमिका में पाया है और अंत में मैच जीतते हैं, विशेषरूप से एक कप्तान के रूप में, रिकी पोंटिंग ने चार साल पहले लॉर्ड्स के आखिरी दिन स्टोक्स की हेडिंग्ले में मैच जिताने वाली पारी उनके दिमाग में थी और जब ऑस्ट्रेलिया को आखिरकार सफलता मिली और उन्होंने उन्हें 155 रन पर आउट कर दिया तो उन्हें राहत मिली।

मैंने सोचा कि वह इंग्लैंड को मैच जीता सकता है क्योंकि हमने ऐसा पहले भी होते देखा है, लेकिन यह शायद ये थोड़े ज्यादा रन थे जिसका वे 2019 में पीछा कर रहे थे। हर किसी की जुबान पर यह चर्चा थी, कि एक बार फिर से बेन स्टोक्स उसी प्रकार से खेलना शुरू हो गया जैसा कि यह था और 2019 में हेडिंग्ले में कितनी समानताएं थीं। स्टीव स्मिथ ने उन्हें ड्राप किया और हेडिंग्ले में मार्कस हैरिस ने उन्हें 116 रन पर ड्राप किया, इसलिए, अतीत की इस प्रकार की बातें वापस आती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *