AFG vs SL : श्रीलंका से हारने के बाद मैच रेफरी पर भड़के अफगानी कोच, कहा- उनकी गलती की हमें कीमत चुकानी पड़ी

AFG vs SL Asia Cup 2023 : मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है। बता…

afganist | Sach Bedhadak

AFG vs SL Asia Cup 2023 : मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है। बता दें कि पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 292 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 2 रन से हार गई। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 289 रन ही बना सकी। इस मैच के बाद अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की हार के बाद मैच रेफरी पर गुस्सा निकाला।

यह खबर भी पढ़ें:- Video Viral : बाबर नहीं विराट की दीवानी हैं ये पाकिस्तानी लड़की, बोली-‘चाचा पड़ोसियों से प्यार करना बुरी बात तो नहीं’

image 16 | Sach Bedhadak

अफगानिस्तान के कोच ने मैच रेफरी पर निकाला गुस्सा

अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की हार के बाद मैच रेफरी पर जमकर गुस्सा निकाला है। उन्होंने कहा, इसे भूल कहे या लापरवाही? अब इसका जवाब तो शायद ही किसी के पास होगा लेकिन अफगानिस्तान बेहद पास आकर सुपर-4 में पहुंचने से चूक गई। श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को रोमांचक मैच में सिर्फ 3 रन से मिली हार के बाद अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपना गुस्सा मैच रेफरी पर निकाला है। उन्होंने कहा, हमें क्वालिफिकेशन के पूरे समीकरण पता नहीं थे।

image 17 | Sach Bedhadak

बता दें कि एशिया कप के आखिरी ग्रुप मैच में अफगानिस्तान को सुपर 4 चरण में पहुंचने के लिए श्रीलंका द्वारा दिए गए लक्ष्य को 37.1 ओवर में हासिल करना था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और अफगानिस्तान को 292 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। इस टारगेट का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने पूरी जान लगाकर बल्लेबाजी की और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने महज 24 गेंदों में अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज वनडे अर्धशतक बनाया।

अचानक बदल गए समीकरण: अफगानिस्तानी कोच

बता दें कि अफगानिस्तान ने 37वें ओवर के बाद 289/8 पर पहुंच चुकी थी। उसे 1 गेंद पर 3 रनों की जरूरत थी। लेकिन इस गेंद पर मुजीब उर रहमान आउट हो गए। जिसके बाद नॉन-स्ट्राइकर खड़े राशिद खान अपने घुटनों के बल बैठ गए और काफी निराश दिखे, शायद ये सोचकर उनकी टीम सुपर-4 की रेस से बाहर हो गई। लेकिन, इसके बाद भी अफगानिस्तान के पास मौका था क्योंकि यहां समीकरण बदल चुका था।

अफगानिस्तान की टीम नेट रन के मामले में श्रीलंका से आगे निकल सकती थी। यदि वो 37.2 ओवर के बाद 293, 37.3 ओवर के बाद 294, 37.5 ओवर के बाद 295, 38 ओवर में 296 और 38.1 ओवर में 297 रन बना लेती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *