जयपुर में 16 साल की नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म, घर पर डिलीवरी के बाद अस्पताल लेकर पहुंचा परिवार

जयपुर में 16 साल की नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म, घर पर डिलीवरी के बाद अस्पताल लेकर पहुंचा परिवार

New Project 2023 09 06T194023.601 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक नाबालिग लड़की के बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है। नाबालिग ने बच्चे को घर पर जन्म दिया। इसके बाद परिवार उसकी जांच कराने के लिए अस्पताल लेकर गया, जहां पर डॉक्टर ने उसके आधार कार्ड की जांच की तो पता चला कि लड़की 13 साल की है। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने नाहरगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी परिचित के खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीआई देवेंद्र प्रताप ने बताया कि 6 सितंबर को सुबह गणगौरी अस्पताल से पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना मिली कि किसी नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया है। साथ ही यह भी बताया कि उसका परिवार उसे लेकर अस्पताल पहुंचा है। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस टीम को मौके के लिए रवाना किया। टीम ने अस्पताल में बच्ची और परिवार के लोगों से पूछताछ की। पहले तो परिवार और बच्ची ने शिकायत देने से इनकार कर दिया, लेकिन काउंसलिंग के बाद बच्ची की शिकायत पर उसके बुआ के लड़के के खिलाफ एफआईआर कराई।

सीआई देवेंद्र प्रताप ने बताया कि डॉक्टरों ने जब नाबालिग की डिलीवरी करवाई तो आधार कार्ड की जांच की। आधार कार्ड में पता चला कि लड़की 13 साल की है। लड़की के नाबालिग होने पर अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना नाहरगढ़ पुलिस को दी। सूचना पर नाहरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची से उसकी उम्र के बारे में पूछताछ की। इस दौरान सामने आया कि आधार कार्ड में लड़की की उम्र गलत लिखी हुई है। वास्तव में लड़की की उम्र 16 साल है।

सीआई ने बताया कि लड़की की सही उम्र जांच कराने के लिए उसका बॉनमैरो की जांच कराई जा रही है। जांच से नाबालिग की सही उम्र के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके बाद आरोपी साजिद (24) को गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले जब पुलिस ने नाबालिग से इस बारे में पूछताछ शुरू की तो उसने शिकायत देने से इनकार कर दिया। उससे भी बड़ी बात यह है कि उसका परिवार भी लड़की का सपोर्ट करते हुए शिकायत कराने से इनकार करता रहा। पुलिस ने जब नाबालिग को समझाया और उसे बताया कि उसके साथ में आखिर हुआ क्या है। इसके बाद नाबालिग ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *