ICC ODI World Cup 2023: Virat Kohli को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, सुनकर नहीं होगा यकीन

AB De Villiers on Virat Kohli : साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक…

virat kohli 02 2 | Sach Bedhadak

AB De Villiers on Virat Kohli : साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईसीसी वनडे विश्व कप में भारत की नंबर 4 पहली का जवाब विराट कोहली हो सकते हैं। 360 डिग्री ने नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, हम अभी भी इस बारे में बात कर रहे हैं कि भारत के लिए नंबर 4 बल्लेबाजी कौन करेगा। मैंने विराट कोहली के संभावित रूप से नंबर 4 बल्लेबाज बनने के बारे में कुछ अफवाहें सुनी हैं। मैं उसका बहुत बड़ा समर्थक बनूंगा।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

virat kohli 33 | Sach Bedhadak

विराट कोहली नंबर-4 के लिए परफेक्ट खिलाड़ी

एबी डिविलियर्स ने कहा है कि मेरा मानना है कि विराट कोहली नंबर 4 के लिए बिल्कुल सही हैं। वह पारी को संभाल सकते हैं, मध्यक्रम में आकर शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। मैं नहीं जानता कि क्या वह ऐसा करना चाहेगा। यह बात हम सभी जानते हैं कि उसे नंबर 3 स्थान पसंद है, उन्होंने अपने सभी रन वहीं बनाए हैं, लेकिन दिन के अंत में, अगर टीम को आपसे कुछ करने, एक निश्चित भूमिका निभाने की जरूरत है, तो आपको अपना हाथ आगे बढ़ाना होगा और इसके लिए आगे बढ़ना होगा।

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की लंबी चोटों के बाद हाल ही में टीम में वापसी के साथ, भारत का मध्य क्रम एशिया कप और विश्व कप से पहले चर्चा का विषय बना हुआ है। जब भारतीय टीम ने एशिया कप टीम की घोषणा की तो कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी क्रम में लचीलेपन के महत्व पर जोर दिया और कहा है कि खिलाड़ियों को किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपनी पीठ की सर्जरी से वापसी करने वाले अय्यर के नंबर 4 स्थान को भरने की वर्तमान में सबसे अधिक संभावना है, लेकिन विराट कोहली को पहले इस भूमिका में बड़ी सफलता मिली है।

नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने जड़े है 7 शतक

बता दें कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली 7 शतक बनाने में सफल रहे हैं और उनका औसत 55.21 और स्ट्राइक रेट 90.66 है। हालांकि दूसरी और, उन्होंने जनवरी 2020 से उस स्थिति में बल्लेबाजी नहीं की है जब उन्होंने मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। हालांकि, अलूर में भारत के एशिया कप प्रशिक्षण शिविर में अय्यर के अच्छे दिखने से मध्य क्रम स्थिरता बरकरार रख सकता है, केएल राहुल की फिटनेस अभी भी चिंता का विषय है और वह 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में कम से कम 2 मैच मिस कर सकते हैं।

image 65 | Sach Bedhadak

विराट कोहली का वनडे करियर
अगर किंग कोहली के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 275 वनडे मैचों में 93.63 की औसत से कुल 12898 रन बनाए है। जिसमें 46 शतक और 65 अर्धशतक शामिल है। कोहली ने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। कोहली ने इन 14 सालों में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 23726 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। वह इस दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *