डब्लूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त, वर्ल्ड कप तैयारियों के लिए माना जा रहा है खास

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन खत्म हो चुका है। अब भारतीय टीम का फोकस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने…

team india 4 | Sach Bedhadak

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन खत्म हो चुका है। अब भारतीय टीम का फोकस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने पर है। दोनों टीमों के बीच यह मैच 7-11 जून तक खेला जायेगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला जायेगा। इस फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी है, जिसके चलते हुए बीसीसीआई बड़ा कदम भी उठा सकती है। सूत्रों की मानें तो बिजी शेड्यूल के चलते आईसीसी अफगानिस्तान दौरे को रद्द कर सकती है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

west tour | Sach Bedhadak

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरा
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम लगभग एक महीने का ब्रेक लेगी। इसके बाद जुलाई में भारतीय टीम वेस्टइंडीज को दौरा करेंगी। जहां भारत 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलेगी।

Cricbuzz की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज के दौरे पर रहेगी। इसके बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जायेगी। जहां भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम यह सीरीज खेल सकती है। आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है।

asia cup 2023 4 | Sach Bedhadak

सितंबर में एशिया कप खेलेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप खेलेना है। पिछली साल यह टूर्नामेंट श्रीलंकाई टीम ने जीता था। हालांकि एशिया कप 2023 का शेड्यूल अभी तक घोषित नहीं हुआ है। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान सहित 6 टीमें भाग लेती हैं, इसी साल वनडे विश्व कप भारत में होना है। इसी वजह से एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जायेगा। वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए एशिया कप को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

wtc | Sach Bedhadak

विश्व कप से पहले भारत के दौरे पर आयेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
वनडे विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारतीय दौरे पर आयेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेंगी। वनडे विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस सीरीज के बाद पता चलेगा की कौनसी पानी में है। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप की शुरुआत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *