Asian Champions Trophy 2023 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम घोषित, हरमनप्रीत सिंह करेंगे टीम की अगुवाई

Asian Champions Trophy 2023 : हॉकी इंडिया ने मंगलवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के लिए 18 सदस्यीय पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है,…

hocky team | Sach Bedhadak

Asian Champions Trophy 2023 : हॉकी इंडिया ने मंगलवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के लिए 18 सदस्यीय पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है, जो 3 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में आयोजित की जायेगी। बता दें कि एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हांगझाऊ एशियाई खेलों के लिए एक तैयारी कार्यक्रम के रूप में भी काम करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:- Harmanpreet Kaur के खिलाफ बीसीसीआई लेगी बड़ा एक्शन, लगा सकती है बैन

harmanpreet 01 | Sach Bedhadak

हरमनप्रीत सिंह करेंगे टीम की अगुवाई

हॉकी इंडिया टीम की अगुवाई शीर्ष ड्रैग-फ्लिकर और डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह करेंगे, जबकि शानदार मिडफील्डर हार्दिक सिंह उनके डिप्टी होंगे। बता दें कि पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक को गोलकीपर के रूप में चुना गया है, जबकि जरमनप्रीत सिंह, सुमित, जुगराज सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और अमित रोहिदास को क्षेत्र रक्षकों के रूप में चुना गया है।

मिडफील्ड का नेतृत्व हार्दिक, शमशेर सिंह विवेक सागर प्रसाद, और नीलकंठ शर्मा करेंगे और मनप्रीत सिंह पहले से ही मिडफील्ड में लौट आएंगे। फॉरवर्ड लाइन में आकाशदीप सिंह, सुखजीत सिंह, मनदीप सिंह, गुरजंत सिंह और एस कार्थी शामिल थे। ये फॉरवर्ड महत्वपूर्ण गोल करने, स्कोरिंग मौके बनाने और विरोधी रक्षा पर लगातार दबाव बनाने में सक्षम हैं। बता दें कि इस इवेंट के पूल चरण के दौरान भारत का सामना कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान और चीन से होगा।

हॉकी टीम के चयन पर मुख्य कोच क्रेग फल्टन ने कहा, हमने सावधानीपूर्वक एक मजबूत टीम चुनी है जिसमें आगे बढ़ने और हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि चयनित टीम में कुछ युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों भी है। यह टीम के लिए एक रोमांचक चरण है क्योंकि हम कल स्पेन में स्पेनिश हॉकी फेडरेशन की 100वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलेंगे और इस टूर्नामेंट के बाद एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में घरेलू मैदान पर खेलने के लिए सीधे चेन्नई के लिए उड़ान भरेंगे। टीम में चुने गए सभी खिलाड़ी इस अवसर को लेकर काफी उत्साहित हैं।

harmanprit 05 | Sach Bedhadak

भारतीय हॉकी टीम:

गोलकीपर: पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक

डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, सुमित, जुगराज सिंह, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), वरुण कुमार, अमित रोहिदास

मिडफील्डर: हार्दिक सिंह (उप-कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, मनप्रीत सिंह, नीलकंठ शर्मा, शमशेर सिंह

फॉरवर्ड: आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, एस कार्थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *