Ram Mandir Ayodhya: गर्भगृह में आज होगी ‘राम लला’ की स्थापना

Ram Mandir Ayodhya: राजन्मभूमि अयोध्या में बने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू हो गया था। गुरुवार को प्राण प्रतिष्ठा का तीसरा दिन है। दूसरे दिन ‘राम लला’ की मूर्ति ने राम मंदिर परिसर में भ्रमण किया। आज ‘राम लला’ की मूर्ति की स्थापना गर्भगृह में होगी।

Ram Lalla | Sach Bedhadak

Ram Mandir Ayodhya: राजन्मभूमि अयोध्या में बने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू हो गया था। गुरुवार को प्राण प्रतिष्ठा का तीसरा दिन है। दूसरे दिन ‘राम लला’ की मूर्ति ने राम मंदिर परिसर में भ्रमण किया। ‘राम लला’ की मूर्ति 200 किलो वजनी होने के चलते बुधवार को 10 किलो चांदी से बनी ‘राम लला’ की मूर्ति को मंदिर परिसर में भ्रमण कराया गया। आज यानी गुरुवार करीब एक बजे गर्भगृह में ‘राम लला’ की मूर्ति की स्थापना होगी। इससे पहले गर्भगृह में श्रीराम यंत्र की स्थापना की गई।

यह खबर भी पढ़ें:-अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, धार्मिक अनुष्ठान शुरू, सोमनाथ से लाया गया आठ कुंडों का पवित्र जल

मुहूर्त निकालने वाले आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने यंत्र को स्थापित करवाया। यंत्र के साथ ही आसन के नीचे कुल 45 द्रव्य रखे गए। नौ रत्नों में हीरा, पन्ना, मोती माणिक्य, पुखराज व लहसुनिया, मूंगा, नीलम, गोमेद के अलावा पारा, सप्तधान्य व विविध औषधियां हैं।

आज होगी ‘राम लला’ की स्थापना

आज रामलला की मूर्ति दोपहर पौने एक बजे गर्भगृह में रखी जा सकती है। इसकी स्थापना रामयंत्र पर होगी। इससे पहले बुधवार को राम लला ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया था। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-‘राम लला’ की प्राण प्रतिष्ठा पर लग सकती है रोक?इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर, लगाए ये आरोप