पहली बार आज बैठेगी भजनलाल कैबिनेट…पेट्रोल पर वैट घटाने को लेकर मंथन, तय होगा RAS परीक्षा का भविष्य!

भजनलाल सरकार के बनने के करीब 1 महीने बाद गुरुवार को पहली कैबिनेट बैठक प्रस्तावित है.

sach 1 43 | Sach Bedhadak

CM Bhajanlal Cabinet Meeting: राजस्थान में भजनलाल सरकार के बनने के करीब 1 महीने बाद आखिरकार पहली कैबिनेट बैठक का समय आ गया जब गुरुवार को पहली बार भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक प्रस्तावित है. जानकारी के मुताबिक सीएम भजनलाल आज प्रदेश के लिए कई अहम फैसले ले सकते हैं. वहीं गुरुवार शाम को ही जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक भी होनी है. हालांकि कैबिनेट बैठक का मुख्य एजेंडा राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी देना है जहां शुक्रवार से विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है जिसमें पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा.

वहीं शुक्रवार से ही विधानसभा का पहला सत्र आहूत कर दिया जाएगा. इसके बाद शनिवार व रविवार को अवकाश के बाद सदन की विधिवत कार्यवाही सोमवार से शुरू होगी जिसमें हर दिन प्रश्नकाल, शून्यकाल होंगे और राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस होगी.

कैबिनेट बैठक में क्या हो सकते हैं एजेंडे?

कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में होगी जहां शुक्रवार से विधानसभा सत्र वापस शुरू होने को लेकर बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी दी जाएगी. इसके अलावा जानकारी है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर प्राय: मीसा बंदियों की जो पेंशन बंद कर दी जाती है भजनलाल सरकार कैबिनेट में पेंशन बहाल करने का फैसला ले सकती है.

100 दिन की कार्ययोजना पर मंथन करेगी सरकार!

सरकार पहली कैबिनेट बैठक में अपने 100 दिन की कार्ययोजना के तहत तय किए गए काम और टारगेट पर भी मंथन कर सकती है. वहीं इसमें आगे कौनसे काम किए जाने हैं इसको भी मंजूरी मिल सकती है.

इसके अलावा बीजेपी अपने चुनावी संकल्प पत्र में किए गए अन्य वादों पर भी मुहर लगा सकती है.मालूम हो कि 450 रुपए में सिलेंडर देने का ऐलान सीएम पहले ही कर चुके हैं. इसके अलावा सरकार कैबिनेट बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने को लेकर भी कोई फैसला ले सकती है.