Navratri 2023: मां कालरात्रि संग करें शनि देव की साधना, बना है शुभ संयोग, आपकी कुंडली का बड़े से बड़ा दोष होगा दूर

Navratri 2023: नवरात्रि के सातवें दिन माता कालरात्रि के साथ शनि देव की पूजा और मंत्र का जप करें। मां कालरात्रि के साथ शनि देव की कृपया बरसेगी और बिगड़े सारे काम एक झटके में बन जाएंगे।

kalratri mata and shani dev | Sach Bedhadak

Navratri 2023: आम इंसान अक्सर शनि और सुख-संपत्ति को लेकर परेशान रहता है। ज्योतिष में शनि एक ऐसा ग्रह है जिसका जिक्र होते ही आदमी के मन में सनसनी सी फैल जाती है, क्योंकि शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती लोगों को बड़े कष्टों का कारण बनती है। ज्योतिष के मुताबिक ढैय्या और साढ़ेसाती के लगते ही इंसान मन, तन और धन से परेशान रहता है। यदि आप भी इन दिनों शनि दोष के चलते तमाम तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आज इससे मुक्ति पाने के लिए बेहद शुभ दिन है, क्योंकि नवरात्रि के सातवें दिन पूजी जाने वाली मां कालरात्रि की पूजा से यह दोष पलक झपकते दूर हो जाता है।

खास बात यह हे कि संयोग से नवरात्रि के सातवें दिन शनिवार भी पड़ रहा है। आइए जानते हैं कालरात्रि और शनिदेव की पूजा से जुड़े उस अचूक अपाय के बारे में जातने हैं जिसे करते ही आदमी पर ढैय्या और साढ़े साती के दोष का कोई फर्क नहीं पड़ता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Navratri 2023: अगर आपने देख लिया देवी मां का ये रूप, समझो रातोंरात पलट जाएगी आपकी किस्मत

मां कालरात्रि का मंत्र

यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है और आप इस समय आर्थिक संकट, शारीरिक एवं मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं तो अपनी सभी चिंताओं को दूर करने के लिए आज देवी दुर्गा के सातवें स्वरूप यानि माता कालरात्रि की पूजा में उनके मंत्र ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं कालरात्र्यै नम:’ का अधिक से अधिक बार जप करें। माना जाता है कि इस मंत्र का जप करने से साधक पर देवी के साथ शनि देव की भी कृपया बरसती है और अगर कुंडली में शनि दोष हो तो वो भी दूर हो जाता है।

शनिदेव का महामंत्र

यदि आपकी कुंडली में शनि देव कुंडली मारकर बैठे हैं तो आज देवी कालरा9 की पूजा के मंत्र का जप कर शनिदेव के मंत्र ‘नीलांजन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम्, छाया मार्तण्ड संभूतं तं नमामि शनैश्चरम्’ का अधिक से अधिक जप करना चाहिए। ज्योतिषों का मानना है कि कोई भी व्यक्ति शनिदेव के इस मंत्र का जप 92000 बार करता है या फिर वैदिक ब्राह्मणों से करवाता है तो उसे शनि संबंधी सभी परेशानियों से शीघ्र ही मुक्ति मिल जाती है।

यह खबर भी पढ़ें:-जोधपुर में पहला ऐसा मंदिर जहां मां की प्रतिमा के बिना होती है पूजा, जानें इसका रहस्य

शनि के दोष को दूर करने का अचूक उपाय

यदि आप अपनी कुंडली में शनिदोष को दूर करना चाहते हैं तो पूजा-जप करने के साथ कुछ वस्तु का दान करना चाहिए। मान्यता है कि शनिवार के दिन किसी भी समय दिव्यांग व्यक्ति को काला कंबल, काला जूता, काला कपड़ा, काला तिल, चाय की पत्ती, काला छाता आदि वस्तुओं को दान करने से शनि दोष से राहत मिलती है। दान के उपाय के साथ शाम को पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बना चौमुखा दीया में सरसों का तेल डालकर जलाएं।