Rajasthan Election: आजाद समाज पार्टी की राजस्थान में दूसरी लिस्ट जारी, भाजपा के पूर्व मंत्री का नाम शामिल

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ दिन ही बचे हैं, सभी सीटों पर टिकटों की घोषणा जारी है। सभी दलों में संग्राम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में आज राजस्थान में आजाद समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।

Rajasthan Police 59 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ दिन ही बचे हैं, सभी सीटों पर टिकटों की घोषणा जारी है। सभी दलों में संग्राम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में आज राजस्थान में आजाद समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। प्रत्याशियों की जारी 6 नामों की लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम बीजेपी के नेता रोहिताश शर्मा का है। जिनको पार्टी ने बानसूर से अपना प्रत्याशी बनाया है।

b1d3aff9 4bda 4286 9e0c 1cdc7ffb6c82 | Sach Bedhadak

दूसरी लिस्ट में ये नाम शामिल

पार्टी ने हनुमानगढ़ के भादरा से मुकेश चोपड़ा, चुरु के सादुलपुर से सत्यवान सिंह, अलवर की तिजारा विधानसभा से उम्मीदराम, अलवर के बानसूर से रोहिताश शर्मा, भरतपूर की नगर से नेम सिंह, मोतीलाल हीरागर को सिरोही का सिरोही विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा आजाद पार्टी से मैदान में

बानसूर से देवी सिंह शेखावत को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि 2018 के चुनाव में देवी सिंह ने बीजेपी से टिकट की मांग की थी लेकिन भाजपा ने उनको टिकट नहीं देकर मैदान में महेंद्र कुमार यादव को मैदान में उतारा था। इससे देवी सिंह नाराज होकर निर्दलय मैदान में उतर गए थे। अब देवी सिंह को टिकट देने से नाराज पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा ने आजाद समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। बता दें कि बानसूर से भाजपा के टिकट की दावेदारी पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया।

पहली लिस्ट में ये नाम थे शामिल

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने इससे पहले राजस्थान चुनाव में 11 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार पहली लिस्ट पहले ही जारी कर ही है। इस लिस्ट में जयपुर की चौमूं विधानसभा सीट से सतपाल चौधरी, फुलेरा विधानसभा सीट से राकेश जोया, जयपुर की आदर्श नगर विधानसभा सीट से संजय वाल्मिकी, जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा सीट से विनीत सांखला सैनी, मुंडावर से अनिल बाल्मीकि, थानागाजी से राजवीर मीना, टोडाभीम से रजनीश मीना . मेहर’, करौली से पप्पू गुर्जर, टोंक से शोएब खान, मारवाड़ जंक्शन से विजयराज परिहार और बाली सीट से शैलेश मोसलपुरिया। बड़ी पार्टियों ने अभी तक इन सीटों पर टिकट जारी नहीं किए हैं. मालवीय नगर से घोषित प्रत्याशी पहले मनोनीत पार्षद रह चुके हैं।